Hindi Newsउत्तर प्रदेश न्यूज़AC buses will stop between Moradabad and Kaushambi from July 1

बस यात्रियों को झटका, एक जुलाई से बंद हो जाएगी इस जिले के लिए एसी बस

एसी बसों से दिल्ली का सफर करने वाले यात्रियों की राह मुश्किल हो सकती है। 1 जुलाई मुरादाबाद से कौशांबी को जाने वाली एसी बसों का संचालन बंद हो जाएगा।

Pawan Kumar Sharma हिन्दुस्तान, मुरादाबादSat, 25 May 2024 03:29 PM
share Share

एसी बसों से दिल्ली का सफर करने वाले यात्रियों की राह मुश्किल हो सकती है। एक जुलाई से मुरादाबाद से कौशांबी को जाने वाली एसी बसों का संचालन बंद हो जाएगा। वजह मुरादाबाद से वर्तमान में जो एसी बसें कौशांबी को चल रही हैं वे सभी बीएस-4 हैं। जबकि अनुमति केवल बीस-6 बसों की ही है।

एनजीटी के मानक के हिसाब से एनसीआर में केवल बीएस सिक्स बसों के प्रवेश की अनुमति है। ऐसे में अगर जून तक मुख्यालय से नई बीएस-6 एसी बसें नहीं मिलीं तो एसी बसों पर ब्रेक लग सकता है। ऐसा नहीं कि दिल्ली कौशांबी को बसें नहीं जाएंगी। केवल बीएस सिक्स बसें जाएंगी चाहे वह नान एसी हों या एसी वही संचालित होंगी। मुरादाबाद रीजन के मुरादाबाद डिपो से दस एसी बसें मुरादाबाद-कौशांबी के बीच चलती हैं। मुरादाबाद डिपो के एआरएम नरेश चंद्र गुप्ता ने बताया कि एनजीटी की ओर से पूर्व में ऐसा पत्र मिला था लेकिन उसके बाद से अभी कोई पुन: पत्र नहीं मिला है। मुख्यालय को नई बीएस सिक्स एसी बसों की डिमांड भेजी है अब मुख्यालय तय करेगा कि उनको एसी बस सेवा को बहाल करना है या फिर बीएस सिक्स नान एसी बसों को दिल्ली एनसीआर में संचालित किया जाएगा।

आग का गोला बनी गोला डीपो की बस

लखीमपुर खीरी में हादसा हो गया। लखनऊ से चलकर गोला जा रही गोला डिपो की अनुबंधित बस में गुरुवार रात अचानक आग लग गई। देखते ही देखते बस लपटों से घिर कर आग का गोला बन गयी। बस में बैठे यात्रियों ने कूदकर जान बचायी। वहीं यात्रियों का सारा सामान जलकर राख हो गया। जानकारी के मुताबिक बस में 22 यात्री सवार थे। आग लगने पर यात्रियों ने खिड़की से कूद कूदकर किसी तरह से अपनी जान बचाई। इसमें उनको चोटे भी आई है। वहीं यात्रियों का बस में रखा तमाम जलकर राख हो गया। रात में हुई इस घटना के दौरान सड़क पर जल रही बस की आग बुझाने के लिए दमकल की गाडी करीब एक घंटे बाद पहुंच सकी।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें