Notification Icon
Hindi Newsउत्तर प्रदेश न्यूज़48 hours left for nomination BJP candidate for Brij Bhushan Sharan parliamentary seat Kaiserganj not decided yet

48 घंटे शेष, बृजभूषण शरण की संसदीय सीट कैसरगंज पर बीजेपी का प्रत्याशी अब तक तय नहीं

यूपी के कैसरगंज पर सियासी पारा भी दिन-ब-दिन चढ़ता जा रहा है।नामांकन में 48 घंटे शेष होने के बाद भी कैसरगंज सीट पर बीेजेपी प्रत्याशी तय नहीं कर पाई है।

Deep Pandey लाइव हिन्दुस्तान, गोंडाWed, 1 May 2024 08:39 AM
share Share

भीषण तपिश के साथ यूपी की कैसरगंज लोकसभा का सियासी पारा भी दिन-ब-दिन चढ़ता जा रहा है। गोंडा जिले में दो लोकसभा सीटों के लिए जारी नामांकन प्रक्रिया के बीच कैसरगंज सीट पर उम्मीदवारों को लेकर हर गली-नुक्कड़ पर चर्चाओं का बाजार गर्म है। दलों का असमंजस कहें या रणनीति, नामांकन में 48 घंटे शेष होने के बाद भी कैसरगंज सीट का अखाड़ा सूना दिख रहा। इससे दावेदारों की भी धुकधुकी बढ़ी है। हालांकि, गोंडा लोकसभा क्षेत्र से सपा-भाजपा के उम्मीदवार ने अपना पर्चा दाखिल कर चुके हैं। 

लोकसभा चुनाव में देश-विदेश में चर्चा का विषय बनी कैसरगंज सीट से भाजपा, सपा या बसपा ने अपने पत्ते नहीं खोले हैं। कैसरगंज से मौजूदा समय में भाजपा के बृजभूषण शरण सिंह सांसद हैं। हालांकि, चार उम्मीदवारों ने सपा से संभावित उम्मीदवारी में अपनी गिनती बताते हुए पर्चा लिया है। करनैलगंज निवासी जयचंद्र सिंह ने एक और बहराइच के पुलिस लाइन रोड के भगतराम मिश्रा ने कैसरगंज लोकसभा सीट से अपनी दावेदारी करते हुए दो सेट पर्चा खरीदा है। वहीं, सोमवार करनैलगंज के इंद्रा परसा महेशी के बैजनाथ और करनैलगंज के विनोद कुमार शुक्ला ने एक सेट नामांकन पत्र खरीदा था। 

गोंडा से श्रेया वर्मा और कीर्तिवर्धन आमने-सामने

गोंडा लोकसभा सीट से पूर्व मंत्री बेनी वर्मा की पौत्री श्रेया वर्मा ने सपा उम्मीदवार के तौर पर नामांकन दाखिल किया। इससे पहले गोंडा सीट से भाजपा प्रत्याशी और सांसद कीर्तिवर्धन सिंह ने अपना नामांकन पत्र दाखिल कर चुके। अरुणिमा पाण्डेय निवासी मकान नंबर 4/105 गोमती नगर लखनऊ ने निर्दलीय प्रत्याशी के रूप में नामांकन किया है। वहीं विनोद कुमार सिंह निवासी ग्राम बछईपुर रुद्र गढ़नौसी मुजेहना ने भी इसी सीट से भारतीय उदय निर्माण पार्टी से नामांकन किया है। उधर, दोपहर बाद गोंडा लोकसभा क्षेत्र से महिपत पुरवा के धर्मवीर सिंह ने गोंडा से एक सेट निर्दल, बलरामपुर के उतरौला पटेल नगर के सैय्यद कासिम रजा ने एक सेट पर्चा लिया। 
 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें