Hindi Newsउत्तर प्रदेश न्यूज़35 feet high Kanwar came in contact with the transmission line 7 Kanwariyas got burnt

ट्रांसमिशन लाइन की चपेट में आई 35 फीट ऊंची कांवड़, दिल्ली के 7 कांवड़िये झुलसे

दिल्ली-देहरादून हाईवे पर मेरठ में 35 फीट ऊंची कांवड़ 220 केवीए ट्रांसमिशन लाइन की चपेट में आ गई> हादसे में दिल्ली के सात कांवड़िये झुलस गए। जिससे मौके पर चीख पुकार मच गई।

Pawan Kumar Sharma हिन्दुस्तान, मेरठTue, 30 July 2024 05:31 PM
share Share

दिल्ली-देहरादून हाईवे पर मेरठ में सुभारती फ्लाईओवर के पास ही 35 फीट ऊंची कांवड़ 220 केवीए ट्रांसमिशन लाइन की चपेट में आ गई। हादसे में दिल्ली के सात कांवड़िये झुलस गए और मौके पर चीख पुकार मच गई। कांवड़ में करंट उतरने से आग लग गई। झुलसे कांवड़ियों को तुरंत सुभारती मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया। वहीं, एक कांवड़िया की हालत गंभीर होने के चलते सफदरजंग अस्पताल रेफर किया गया।

दिल्ली के शालीमार गार्डन थाना क्षेत्र के हैदरपुर गांव निवासी 15 कांवड़ियों की टोली 35 फीट ऊंची कांवड़ लेकर हरिद्वार से गंगाजल लेकर वापस लौट रही थी। मंगलवार सुबह 10 बजे यह टोली मेरठ के टीपीनगर थानाक्षेत्र में एनएच-58 पर सुभारती फ्लाईओवर के पास पहुंची। इसी फ्लाईओवर के बराबर से मोदीपुरम से वेदव्यासपुरी बिजलीघर के लिए एक 220 केवीए ट्रांसमिशन लाइन जा रही है। कांवड़ियों की 35 फीट ऊंची कांवड़ इसी लाइन की चपेट में आग गई और अचानक कांवड़ में करंट उतर आया। कांवड़ में आग भी लग गई। करंट की चपेट में आकर सात कांवड़िये अमन, करण, सनी, मटुवा, विष्णु, इंद्र और गुरेज झुलस गए। मौके पर चीख पुकार मच गई और अफरातफरी का माहौल बन गया। आसपास मौजूद कई लोग कांवड़ियों को बचाने के लिए दौड़े। सूचना पुलिस-प्रशासनिक अफसरों को दी गई, जिसके बाद हड़कंप मच गया। कांवड़ियों को तुरंत सुभारती मेडिकल कॉलेज में भर्ती कराया गया। वहीं, अमन की हालत गंभीर होने के चलते उसे सफदरजंग अस्पताल रेफर किया गया है। 

हादसे में ये कांवड़िये झुलसे

करण, विष्णु, इंद्र, अमन, सनी, गुरेज गुर्जर, मटुवा निवासीगण गांव हैदरपुर थाना शालीमार गार्डन नई दिल्ली हादसे में झुलस गए। इन सभी के परिजनों को पुलिस की ओर से हादसे की सूचना दी गई है। 

मौके पर पहुंचे डीएम और एसएसपी

घटना की जानकारी के बाद डीएम दीपक मीणा, एसएसपी डॉ. विपिन ताडा, एसपी सिटी आयुष विक्रम सिंह और एसपी ट्रैफिक सहित तमाम आला अधिकारी मौके पर पहुंचे। घटनाक्रम की जानकारी के लिए पीड़ित कांवड़ियों से पूछताछ की गई।

फायरब्रिगेड ने आग पर काबू पाया

कांवड़ में ट्रांसमिशन लाइन की चपेट में आने और आग लगने की सूचना पर तुरंत ही बिजली काट दी गई। दूसरी ओर फायर ब्रिगेड पहुंची और आग पर काबू पाया। इस दौरान मार्ग पर आने वाले ऊंचे वाहनों से कांवड़ियों ने डीजे के बाक्स उतारने शुरू कर दिए। बताया गया कि जिस समय यह कांवड़ जाते समय मोदीनगर आई थी, उस समय भी हाइटेंशन लाइन में अटक गई थी।

कांवडियों का उपचार प्रशासन कराएगा :एसपी सिटी

आग से झुलसे कांवड़ियों के साथियों ने हंगामा कर दिया। इस दौरान एसपी सिटी आयुष विक्रम सिंह ने कहा कि जो भी कांवड़ियां आग से झुलसे हैं, उनके इलाज का खर्च प्रशासन वहन करेगा। गंगाजल मंगाकर शिवभक्तों को दिया जाएगा। एसपी सिटी के आश्वासन पर कांवड़िये शांत हुए।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें