Notification Icon
Hindi Newsउत्तर प्रदेश न्यूज़15 percent relaxation will be given to cbse board exam

CBSE बोर्ड परीक्षा: अटेंडेंस में स्‍टूडेंट्स को मिलेगी 15 परसेंट छूट

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने लॉकडाउन में ऑनलाइन क्लास से चूके विद्यार्थियों को बोर्ड परीक्षा की उपस्थिति में 15 फीसदी छूट देने का एलान किया। अगर छात्र तकनीकी कारणों से ऑनलाइन क्लास में...

Ajay Singh कार्यालय संवाददाता, गोरखपुरMon, 12 Oct 2020 06:06 PM
share Share

केंद्रीय माध्यमिक शिक्षा बोर्ड (सीबीएसई) ने लॉकडाउन में ऑनलाइन क्लास से चूके विद्यार्थियों को बोर्ड परीक्षा की उपस्थिति में 15 फीसदी छूट देने का एलान किया। अगर छात्र तकनीकी कारणों से ऑनलाइन क्लास में जुड़ नहीं पाए और उनका स्कूल अटेंडेंस नहीं बन पाया है तो ऐसे छात्रों को इसका लाभ मिलेगा। इसका आदेश गोरखपुर के 117 स्कूलों में पहुंच गया है।

10वीं और 12वीं बोर्ड परीक्षा के लिए स्कूल का 75 फीसदी अटेंडेंस होना जरूरी है। बीमार होने की स्थिति में ही बोर्ड ने अब तक उपस्थिति में छूट दी है। इस बार कोरोना की वजह से ऑनलाइन क्लास का संचालन हो रहा है। ऐसे में बोर्ड लॉकडाउन और अनलॉक चार के दौरान क्लास से वंचित रहने वाले विद्यार्थियों को तकनीकी ग्राउंड पर अटेडेंस में छूट देगा। 

अप्रैल से सितंबर तक लॉकडाउन और अनलॉक-चार था। इस दौरान छात्र केवल ऑनलाइन पढ़ाई पर निर्भर थे। इस दौरान जिन छात्रों का स्कूल में अटेंडेंस नहीं बन पाया है, उन्हें छूट दी जाएगी।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें