सायरन बजते ही भाग खड़े हुए चोर

करमा। हिन्दुस्तान संवाद स्थानीय थाना क्षेत्र के स्थानीय कस्बे में स्थित आर्यावर्त बैंक...

सायरन बजते ही भाग खड़े हुए चोर
Newswrap हिन्दुस्तान, सोनभद्रSat, 13 March 2021 01:30 PM
हमें फॉलो करें

करमा। हिन्दुस्तान संवाद

स्थानीय थाना क्षेत्र के स्थानीय कस्बे में स्थित आर्यावर्त बैंक में बीती रात फिर चोरी का प्रयास किया गया। बैंक का रोशनदान काट कर चोर अंदर घुस गए थे। बैंक का सायरन बजते ही चोर चोरी में प्रयुक्त कटर व अन्य सामान छोड़कर भाग खड़े हुए।

करमा थाना क्षेत्र के करमा बाजार स्थित आर्यावर्त बैंक में शुक्रवार की रात लगभग 12 बजे उस समय हड़कंप मच गया, जब अचानक बैंक का सायरन बजने लगा। बैंक के सायरन की आवाज सुनकर पिकेट ड्यूटी कर रहे होमगार्ड बैंक की तरफ भागे और करमा थाना को सूचना दी। उधर सायरन की आवाज सुनकर रोशनदान काटकर बैंक के अंदर घुसे चोर भी भाग खडे़ हुए। सूचना मिलते ही थानाध्यक्ष करमा प्रदीप सिंह घटना स्थल पर पहुँचे व बैंक कर्मियों को बुलाकर बैंक का ताला खोलकर अंदर जाकर देखा। चोर रोशनदान में लगे रॉड को काटकर अंदर दाखिल हुए थे। मौके से कटर व अन्य औजार बरामद कर करमा पुलिस साथ ले गयी। शनिवार की सुबह नौ बजे क्षेत्रीय प्रबंधक ओपी गंगवार ने मौका मुआयना किया। उनका कहना था कि चोर लॉकर तक नहीं पहुंच सके थे। आर्यावर्त बैंक में छह महीने के अन्दर चोरी के प्रयास की यह दूसरी घटना है। कुछ माह पूर्व भी इसी बैंक में चोरी का प्रयास किया गया था। दो वर्ष पूर्व भी चोरी का प्रयास चोर कर चुके हैं। अब प्रश्न यह उठता है कि अब तक बैंक की सुरक्षा के लिए बेहतर कदम क्यों नहीं उठाया गया। पिकेट पर क्या करती है पुलिस? जब रात्रि गस्त होती है तो आखिर कैसे चोर इतनी बड़ी वारदात करने की हिम्मत जुटा पाते है।

लेटेस्ट   Hindi News,   बॉलीवुड न्यूज,  बिजनेस न्यूज,  टेक ,  ऑटो,  करियर ,और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें