Notification Icon
Hindi Newsउत्तर प्रदेश न्यूज़संभलWeather in Sambhal due to rain throughout the day mercury dropped by seven degrees

संभल में दिनभर बारिश से मौसम सुहाना, सात डिग्री गिरा पारा

मौसम का मिजाज पिछले दो दिनों से बदला हुआ है। मंगलवार के बाद बुधवार को भी रुक रुक कर रिमझिम बारिश होती...

Newswrap हिन्दुस्तान, संभलWed, 19 May 2021 06:02 PM
share Share

मौसम का मिजाज पिछले दो दिनों से बदला हुआ है। मंगलवार के बाद बुधवार को भी रुक रुक कर रिमझिम बारिश होती रही। मौसम सुहाना होने पर लोगों को राहत मिली तो किसानों के चेहरे भी खिले उठे क्योंकि कई फसलों के लिए बरसात फायदेमंद रही। वहीं बारिश के दौरान बिजली संकट भी गहराया रहा। शहर के कई इलाकों में बिजली बाधित रहने पर लोगों को दिक्कतें भी हुईं।

कई दिनों से गर्मी के माहौल में लोग पसीना-पसीना होते रहे। दिन के समय तो पसीने ने रुकने का नाम नहीं लिया तो लोगों को दिक्कतों का सामना करना पड़ा। मंगलवार को मौसम ने करवट ली और बूंदाबांदी शुरु हो गई। मौसम सुहाना होने पर लोग राहत महसूस करने लगे। रात के वक्त तो ठंडी हवा चलने के साथ ही बूंदाबांदी नहीं रुकी। बुधवार को दिन निकलने पर बूंदाबांदी रिमझिम बारिश में बदल गई। रिमझिम बारिश के बीच ही लोग जरूरी काम के लिए घरों से निकले। आसमान में काले बादल उमड़े रहे तो रुक रुक कर बारिश होती रही। दोपहर के वक्त तो बरसात तेज हो गई। तब लोग भी जहां के तहां फंस गए। बारिश से बचने के लिए प्रतिष्ठान, दुकान या फिर अस्पतालों का सहारा लिया। जब बारिश रुकी तो लोगों ने मंजिल का रुख किया। करीब घंटेभर की बारिश से जिला अस्पताल मार्ग के किनारे पर जलभराव के हालात बने। समय बढ़ने के साथ ही रुक-रुक कर बारिश होने से लोगों को राहत मिलती रही। शहर के अलावा असमोली, काफूरपुर, मढ़न, सौंधन, पंवासा, सिरसी, हजरतनगर गढ़ी इलाके में भी बूंदाबांदी और बारिश से लोगों ने सुकून महसूस किया। वहीं किसानों के चेहरे भी खिल उठे। क्योंकि कई फसलों के लिए बारिश फायदेमंद रही।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें