Notification Icon
Hindi Newsउत्तर प्रदेश न्यूज़संभलVillagers engaged in farming after election shed lots

चुनाव संपन्न होने पर खेतीबाड़ी में जुटे ग्रामीण, खूब बहाया पसीना

संभल जिले में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव संपन्न होते ही ग्रामीणों पर अब खेतीबाड़ी की तरफ ध्यान देना शुरु कर दिया है। तमाम ग्रामीणों ने खेतों की तरफ न...

Newswrap हिन्दुस्तान, संभलWed, 5 May 2021 01:20 PM
share Share

संभल/मनोटा। हिन्दुस्तान संवाद

संभल जिले में त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव संपन्न होते ही ग्रामीणों पर अब खेतीबाड़ी की तरफ ध्यान देना शुरु कर दिया है। तमाम ग्रामीणों ने खेतों की तरफ न सिर्फ रुख किया बल्कि पूरी मेहनत के साथ काम करते हुए पसीना बहाया। कहीं मैंथा की निराई की गई तो गेहूं की निकासी के नजारे सामने आए। ग्रामीणों का कहना रहा कि चुनावी माहौल में काफी समय बिताया। अब परिवार चलाने के लिए फसल की तरफ भी ध्यान देने का वक्त आ गया है।

जनपद के विकास खंड संभल, असमोली, पंवासा, बनियाखेड़ा, बहजोई, रजपुरा, गुन्नौर और जुनावई विकास खंड में करीब एक महीने से त्रिस्तरीय पंचायत चुनाव की सरगर्मी बढ़ी रही। बात खेतीबाड़ी की करें तो चुनाव के चलते ग्रामीण फसलों की तरफ भी ध्यान नहीं दे पाए। कहीं खेत में फसल की तैयारी नहीं हो सकी तो कहीं फसलों की देखभाल भी सिर्फ दिखावे के लिए हुई। क्योंकि कभी प्रत्याशी दिन निकलते ही ग्रामीणों के घरों पर दस्तक देते तो कभी ग्रामीणों को मतदाताओं से समर्थन मांगने के लिए अपने साथ लेकर चले जाते। चुनाव को लेकर इतनी व्यस्तता रही कि खेतीबाड़ी का कार्य चौपट सा ही रहा। मतदान के बाद मतगणना का काम भी संपन्न हो जाने के बाद अब जाकर ग्रामीणों को भी चुनावी शोर से राहत मिली तो खेतीबाड़ी की तरफ ध्यान देने का मन बनाया। बुधवार को दिन निकलते ही तमाम इलाकों में ग्रामीण अपने खेतों पर पहुंचे। खेतों के हालात देखे और फिर काम में जुट गए।

.............कहीं हो रही गेहूं की निकासी तो कहीं मैंथा की निराई...........

संभल। कहीं मशीन से गेहूं की निकासी शुरु कर दी गई तो कहीं मैंथा फसल की निराई में जुट गए। दूसरी फसलों की तरफ भी ध्यान दिया जाने लगा। हिन्दुस्तान ने कुछ लोगों से जानकारी ली तो बोले-साहब, चुनाव में काफी वक्त बीत गया। फसलों की तरफ ध्यान नहीं दे पाए। अब चुनाव संपन्न हो गया है तो फिर से खेतीबाड़ी को देख रहे हैं क्योंकि पेट भरने के लिए फसलों को तैयार करना तो जरूरी है।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें