Notification Icon
Hindi Newsउत्तर प्रदेश न्यूज़संभलCorona curfew Market closed but heavy movement on roads police missing

कोरोना कर्फ्यू : बाजार बंद लेकिन सड़कों पर भारी आवाजाही, पुलिस नदारद

प्रदेश सरकार के निर्देश पर संभल जिले में कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए लागू कोरोना कर्फ्यू के दौरान शनिवार को बाजारों में सन्नाटा पसरा रहा। गली...

Newswrap हिन्दुस्तान, संभलSat, 1 May 2021 12:40 PM
share Share

संभल। हिन्दुस्तान संवाद

प्रदेश सरकार के निर्देश पर संभल जिले में कोरोना संक्रमण की रोकथाम के लिए लागू कोरोना कर्फ्यू के दौरान शनिवार को बाजारों में सन्नाटा पसरा रहा। गली मुहल्लों की दुकानें भी बंद रहीं तो लोग घरों में कैद रहे। जबकि मुख्य मार्गों पर भारी आवाजाही देखी गई। कुछ लोग जरूरी काम से तो तमाम लोगों ने बिना वजह बाइकें इधर से उधर दौड़ाईं। पुलिस की लापरवाही भी सामने आई। किसी भी स्थान पर पुलिस की मौजूदगी नहीं दिखी। लोग बिना किसी रोक टोक के घूमते रहे।

जनपद संभल में कोरोना संक्रमण को फैलने से रोकने के लिए शनिवार और रविवार का कोरोना कर्फ्यू लागू हुआ। शनिवार को सुबह से ही शहर के मुख्य बाजारों में सन्नाटे का माहौल बना रहा। व्यापारियों ने कोरोना कर्फ्यू का पूरी तरह से पालन किया और दुकानों के शटर गिरे रहे। इतना ही नहीं, गली मुहल्लों की दुकानें भी सुबह से ही बंद रहीं। लोगों ने घरों से निकलने पर परहेज किया क्योंकि कोरोना संक्रमण को लेकर खौफ का माहौल बना है। हालांकि मुख्य मार्गों पर सुबह से शाम तक आवाजाही जारी रही। कोई दवा लेने तो कोई अन्य किसी जरूरी काम से बाइक और ई रिक्शों से इधर से उधर जाता दिखाई दिया। संभल में मुख्य मार्गों पर आवाजाही बढ़ने के बावजूद पुलिस मौजूद नहीं रही। दोपहर बाद तक लोगों ने बाइकें इधर से उधर दौड़नी शुरु कर दी। हालांकि शंकर कालेज चौराहा, चन्दौसी चौराहा, चौधरी सराय चौराहा, यशोदा चौराहा के अलावा तहसील रोड, टंडन तिराहा, डाकखाना रोड के बाजार, सब्जी मंडी में सन्नाटा पसरा रहा। जनपद के बहजोई, धनारी, गुन्नौर, बबराला, रजपुरा और गवां इलाके के बाजार भी बंद रहे। दुकानें बंद होने की वजह से गली मुहल्लों में भी सन्नाटे का माहौल बना रहा। इस बीच हिन्दुस्तान ने संभल के कई प्वाइंटों पर कोरोना कर्फ्यू को लेकर पड़ताल की।

तहसील रोड : बाजार में सन्नाटे का माहौल

संभल। शंकर कालेज चौराहे से तहसील रोड के बाजार में पूरी तरह से सन्नाटे का माहौल बना हुआ है। दुकानों के शटर गिरे हैं। इस मार्ग पर कुछ मेडिकल स्टोर हैं। जिनपर लोग दवा लेने के लिए पहुंच रहे हैं। सब्जी मंडी भी बंद पड़ी है। न तो कोई ग्राहक है और न ही सब्जी विक्रेता। हां, मार्ग पर जरूर लोगों की आवाजाही दिख रही है।

टंडन तिराहा : दुकानों के गिरे शटर पर आवाजाही जारी

संभल। टंडन तिराहा पर दुकानों के शटर गिरे हुए हैं। डाकखाना रोड के बाजार में भी सन्नाटे का माहौल बना है। लेकिन लोगों की भारी आवाजाही है। लोग बाइकों और स्कूटी से इधर से उधर दौड़ रहे हैं। पुलिस की मौजूदगी नहीं दिख रही है। दोपहर के बाद तो लोगों ने बिना किसी काम के ही बाजार का रुख शुरु कर दया है।

बहजोई मार्ग : बाइकों और ई रिक्शों की भरमार

संभल। संभल बहजोई मार्ग पर हल्लू सराय और चौधरी सराय में वाहनों की बड़ी आवाजाही दिख रही है। ई रिक्शों के साथ ही बाइकें दौड़ रही हैं। खास बात यह है कि चौधरी सराय चौराहे पर भी पुलिस उन लोगों को टोकने के लिए मुस्तैद नहीं है जो बिना किसी जरूरी काम के निकल रहे हैं। हल्लू सराय जनता पेट्रोल पंप के पास तमाम फलों के ठेले भी लग गए।

हयातनगर : पुलिस ने हटवाए फलों के ठेले पर फिर लगे

संभल। हयातनगर में चामुंडा मंदिर के आसपास दुकानें पूरी तरह से बंद हैं लेकिन लोग दुकानों के बाहर खड़े दिख रहे हैं। सामने की तरफ कई फलों के ठेले लगे हैं। जहां इक्कादुक्का लोग फल खरीदने के लिए पहुंच रहे हैं। इस बीच पुलिस कर्मी पहुंचते हैं और फलों के ठेले हटवाते हैं लेकिन कुछ समय बाद फिर से ठेले उसी स्थान पर खड़े हो जाते हैं।

चन्दौसी चौराहा : दुकानें बंद पर गुजर रहे लोग

संभल। चन्दौसी चौराह पर दुकानों के शटर गिरे हुए हैं मगर लोगों की आवाजाही जारी है। चौराहे पर पुलिस की मौजूदगी नहीं दिख रही है। ऐसे में लोग बिना किसी रुकावट के इधर से उधर जा रहे हैं। यहां भी बाइकों और ई रिक्शों की भरमार का माहौल बना हुआ है।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें