Notification Icon

धूमनगंज में सबसे ज्यादा संक्रमित, 30 कंटेनमेंट जोन बने

कोरोना संक्रमण का प्रभाव सबसे ज्यादा शहर पश्चिमी के धूमनगंज इलाके में दिख रहा है। संक्रमण बढ़ने पर धूमनगंज इलाके में अब तक 30 कंटेनमेंट जोन बनाए जा...

Newswrap हिन्दुस्तान, प्रयागराजFri, 30 April 2021 10:30 AM
share Share

प्रयागराज। वरिष्ठ संवाददाता

कोरोना संक्रमण का प्रभाव सबसे ज्यादा शहर पश्चिमी के धूमनगंज इलाके में दिख रहा है। संक्रमण बढ़ने पर धूमनगंज इलाके में अब तक 30 कंटेनमेंट जोन बनाए जा चुके हैं। इन इलाकों में सख्ती करने के लिए चौकी इंचार्ज को जिम्मेदारी दी गई है। कंटेनमेंट जोन के आसपास सतर्कता बढ़ाई गई है ताकि लोगों का आवागमन कम हो और कोरोना के संक्रमण से उन्हें बचाया जा सके।

एसपी सिटी दिनेश सिंह ने बताया कि शहरी इलाके में कुल 202 कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं, जिसमें 44 कंटेनमेंट जोन झूंसी, फाफामऊ और नैनी इलाके में बने हैं। शहर में सबसे ज्यादा धूमनगंज में 30 कंटेनमेंट जोन, दूसरे नंबर पर कर्नलगंज में 25 कंटेनमेंट जोन और तीसरे नंबर पर जॉर्जटाउन में 20 कंटेनमेंट जोन बनाए गए हैं। करेली में 12 और खुल्दाबाद में 16 कंटेनमेंट जोन बने हैं। एसपी सिटी की मानें तो कुल 44 दरोगा और 121 सिपाहियों की कंटेनमेंट जोन पर निगरानी के लिए ड्यूटी लगाई गई है। इनमें महिला सिपाही भी शामिल हैं। इसके अलावा अपराध निरोधक कमेटी से जुड़े 509 लोग समय-समय पर पुलिस की मदद के लिए लगे हैं। कंटेनमेंट जोन में बैरियर लगाकर रास्ता रोका गया है ताकि आवागमन न हो सके। कुछ दिन पहले ही बैरियर तोड़ने पर कर्नलगंज पुलिस ने महामारी अधिनियम के तहत मुकदमा दर्ज किया था।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें