IERT: नए सत्र में दाखिले के लिए काउंसिलिंग 5 से

आईईआरटी के नए सत्र 2020-21 में दाखिले के लिए तैयारी तेज हो गई है। प्रवेश के लिए 5 अक्तूबर यानी सोमवार से ऑफलाइन काउंसिलिंग शुरू होगी। वहीं, डिप्लोमा इंजीनियरिंग के लिए 6 अक्तूबर यानी मंगलवार से...

IERT: नए सत्र में दाखिले के लिए काउंसिलिंग 5 से
Newswrap हिन्दुस्तान, प्रयागराजSat, 3 Oct 2020 09:22 AM
हमें फॉलो करें

आईईआरटी के नए सत्र 2020-21 में दाखिले के लिए तैयारी तेज हो गई है। प्रवेश के लिए 5 अक्तूबर यानी सोमवार से ऑफलाइन काउंसिलिंग शुरू होगी। वहीं, डिप्लोमा इंजीनियरिंग के लिए 6 अक्तूबर यानी मंगलवार से काउंसिलिंग के लिए सफल अभ्यर्थियों को संस्थान ने आमंत्रित किया है। उम्मीद है कि अक्तूबर के तीसरे सप्ताह से नए सत्र की पढाई भी शुरू हो जाएगी।

ज्ञात हो कि आईईआरटी में दाखिले के लिए डिप्लोमा इंजीनियरिंग के लिए 15 और मैनेजमेंट के लिए 18 सितंबर को शहर के विभिन्न केंद्रों पर ऑफलाइन मोड में प्रवेश परीक्षा हुई थी। इसका परिणाम भी 28 सितम्बर को जारी कर दिया गया। अब काउंसिलिंग की प्रक्रिया 5 अक्तूबर से शुरू हो जाएगी। यह 13 अक्टूबर तक चलेगी। परीक्षा सचिव डॉ. केबी सिंह ने बताया कि कोरोना संक्रमण के चलते इस बार नौ दिन में प्रक्रिया पूरी हो पाएगी। जबकि, पिछले साल यह छह दिन में पूरी हुई थी। दो पालियों में सुबह 10 से 12:30 बजे फिर अपराह्न एक से देर शाम तक काउंसिलिंग होगी। वहीं, 6 अक्तूबर को डिप्लोमा इंजीनियरिंग के 13 ब्रांचों में 975 सीटों के सापेक्ष प्रवेश परीक्षा में सफल सभी 2703 अभ्यर्थियों को आमंत्रित किया गया है। इसके बाद छह अक्टूबर से डिप्लोमा इंजीनियरिंग की काउंसिलिंग होगी। 5 अक्टूबर को मैनेजमेंट में प्रवेश के लिए 225 सीटें हैं, जबकि सफल केवल 152 हुए हैं। ऐसे में सभी को काउंसिलिंग के लिए बुलाया गया है। डिस्टेंसिंग का भी ख्याल रखा जाएगा। यही वजह है एक पाली में केवल 100 छात्रों को काउंसिलिंग के लिए आमंत्रित किया गया है। प्रवेश की प्रक्रिया पूरी होने के बाद नए सत्र का संचालन हो सकेगा।

लेटेस्ट   Hindi News,   बॉलीवुड न्यूज,  बिजनेस न्यूज,  टेक ,  ऑटो,  करियर ,और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें