Notification Icon

दुकानें बंद कराने पर पुलिस व व्यापारियों में झड़प

कई इलाकों में जनरल स्टोर, राशन और दूध आदि की दुकानों को बंद कराने को लेकर पुलिस और व्यापारियों में कहासुनी हो रही है। ताजा मामला फाफामऊ बाजार और...

Newswrap हिन्दुस्तान, प्रयागराजWed, 19 May 2021 11:12 PM
share Share

प्रयागराज। वरिष्ठ संवाददाता

कई इलाकों में जनरल स्टोर, राशन और दूध आदि की दुकानों को बंद कराने को लेकर पुलिस और व्यापारियों में कहासुनी हो रही है। ताजा मामला फाफामऊ बाजार और शाहगंज का है। पुलिस द्वारा दुकान बंद कराने या फिर रुपये वसूल लेने की बढ़ती शिकायतों पर बुधवार को अखिल भारतीय उद्योग व्यापार मंडल ने मामला अफसरों तक पहुंचाया। फाफामऊ का वायरल वीडियो डीएम, एसएसपी को देकर इस पर रोक लगाने की मांग की। साथ ही व्यापारियों ने चेतावनी दी है कि यदि व्यापारियों को परेशान किया गया तो वह धरना देंगे।

फाफामऊ बाजार में पीयूष जायसवाल की ब्रेड-बिस्कुट की दुकान बंद कराने को लेकर हंगामे का वीडियो वायरल हुआ है। उद्योग व्यापार मंडल के संरक्षक राजीव कृष्ण बंटी का कहना है कि कई दुकानों को जबरन बंद कराया गया। एक हजार रुपये मांगे गए। गंगापार अध्यक्ष ओम प्रकाश गुप्ता से बदसलूकी गई। दुकानदारों ने इसका वीडियो बना लिया। इसी प्रकार शाहगंज में एक दुकानदार को पुलिस थाने ले गई। ऐसे मामलों का वीडियो डीएम और एसएसपी को दिया गया है। मांग की गई है कि व्यापारी वर्ग यूं ही बर्बाद है। छोटे दुकानदारों को परेशान किया जा रहा है। ऐसे में कोई घटना हो सकती है। राजीव कृष्ण ने चेतावनी दी कि यदि दुकानदारों को परेशान किया गया तो व्यापारी धरना देने को मजबूर होंगे।

व्यापारियों ने लगाया शोषण का आरोप

कोरोना कर्फ्यू का पालन कराने के लिए फाफामऊ क्षेत्र में तैनात कोविड-19 सेक्टर मजिस्ट्रेट पर फाफामऊ के व्यापारियों ने शोषण करने एवं रकम लेने का आरोप लगाते हुए हंगामा किया। वीडियो सोशल मीडिया पर वायरल हो रहा है। फाफामऊ बाजार के व्यापारियों का आरोप है कि फाफामऊ बाजार में दर्जनों दुकानें ऐसी हैं जो घरों में है, जिसमें घर में आने जाने के लिए दुकान से ही रास्ता है। व्यापारियों का आरोप है कि प्रशासन द्वारा नियुक्त कोविड-19 टीम दुकानों से रकम लेकर उन्हें पूर्ण रूप से दुकान खोले रहने की छूट दे रही है। छोटे-मोटे दुकानदारों से भी वसूली कर नाजायज परेशान किया जा रहा है।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें