Notification Icon

अपनों का अंतिम संस्कार करने पहुंचे, समस्याओं में फंसे

फाफामऊ श्मशान घाट पर शवों का अंतिम संस्कार करने आ रहे लोगों को समस्याओं से जूझना पड़ रहा है। अंतिम संस्कार के दौरान श्मशान घाट पर दो-तीन घंटे रुकना...

Newswrap हिन्दुस्तान, प्रयागराजSun, 23 May 2021 10:31 AM
share Share

प्रयागराज। वरिष्ठ संवाददाता

फाफामऊ श्मशान घाट पर शवों का अंतिम संस्कार करने आ रहे लोगों को समस्याओं से जूझना पड़ रहा है। अंतिम संस्कार के दौरान श्मशान घाट पर दो-तीन घंटे रुकना किसी परीक्षा से कम नहीं है। श्मशान घाट का शौचालय बंद पड़ा है। यहां आने वाले लोग खुले में शौच और लघुशंका करने को मजबूर हैं। घाट की सीढ़ी से श्मशान घाट जाने के लिए बिछाई गई चकर्ड प्लेट बिखर गई है। रास्ते में बड़े-बड़े गड्ढे हो गए हैं। आवागमन के दौरान शव वाहन बालू में फंस जाते हैं।

आधा किलोमीटर चलने पर मिलेगा पानी

प्रयागराज। फाफामऊ श्मशान घाट पर प्यास लगे तो जलकल के टैंकर का पानी पीने के लिए आधा किमी पैदल चलना होगा। जलकल विभाग ने पानी का टैंकर ऊपर लगाया है। टैंकर के आसपास ही बोतल बंद पानी भी बिक रहा है। यही टैंकर कछार में खड़ा होता तो लोगों को दिक्कत नहीं होती।

शौचालय महीनों से बंद

प्रयागराज। फाफामऊ घाट पर शौचालय महीनों से बंद है। शौचालय का गेट खुला रहता है लेकिन इसका उपयोग नहीं होता। पूछने पर आसपास के दुकानदारों ने बताया कि शौचालय का पानी बंद होने से दिक्कत हो रही है। लोग खुले में शौच करने को मजबूर हैं।

घाट साफ करने आई एक जेसीबी खराब, दूसरी लौटी

प्रयागराज। श्मशान घाट के बड़े हिस्से में कू ड़े का ढेर है। घाट साफ करने के लिए फाफामऊ में दो जेसीबी लगाई गई थी। एक जेसीबी से दफनाए गए शवों के आसपास सफाई की गई। पहले से काम कर रही जेसीबी दो दिन से खराब है। सफाई के लिए भेजी गई दूसरी जेसीबी बालू में नहीं चल पाई।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें