Notification Icon

रंगबिरंगी चुनरी से पटा फाफामऊ का कछार

बीती रात और सुबह हुई बारिश के बाद अब फाफामऊ के कछार में दफन शवों की हकीकत सामने आने लगी है। गंगा के कछार में कम से कम 50 बीघा क्षेत्र में शव दफनाए गए...

Newswrap हिन्दुस्तान, प्रयागराजWed, 19 May 2021 12:22 PM
share Share

प्रयागराज। वरिष्ठ संवाददाता

बीती रात और सुबह हुई बारिश के बाद अब फाफामऊ के कछार में दफन शवों की हकीकत सामने आने लगी है। गंगा के कछार में कम से कम 50 बीघा क्षेत्र में शव दफनाए गए हैं।

दफनाए गए शवों से बारिश के दौरान बालू बह गई। बालू बहने से दफनाए गए शवों के ऊपर रखी रंग बिरंगी चुनरियां दिखाई पड़ने लगीं। शिवकुटी की तरफ फाफामऊ के कछार में सुबह चुनरी ही चुनरी दिखाई पड़ रही थी। शिवकुटी की तरफ बैठने वाले तीर्थ-पुरोहित उदय मिश्रा ने बताया कि कछार में जहां भी चुनरी दिखाई दे रही वहां शव दफन हैं।

पहले कर्जन ब्रिज और रेलवे पुल के आसपास व बीच में ही शव दफन किए जाने का अनुमान लगाया जा रहा था। बारिश के बाद कछार के बड़े हिस्से में शव दफनाने की सच्चाई सामने आ गई। उदय कहते हैं कि अप्रैल और मई के पहले सप्ताह में अधिकतर शव रात में दफनाए गए। अब पहरा लग गया तो दो दिन से शव दफन नहीं किए जा रहे हैं।

एसडीआरएफ कर रही निगरानी

प्रयागराज। फाफामऊ और शिवकुटी घाट पर भी एसडीआरएफ ने निगरानी शुरू कर दी है। दो बोट के साथ एसडीआरएफ के जवान शिवकुटी की तरफ तैनात किए गए हैं। नगर निगम की निगरानी समिति के सदस्य कमलेश तिवारी ने एसडीआरएफ टीम के साथ कछार का निरीक्षण किया।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें