Notification Icon
Hindi Newsउत्तर प्रदेश न्यूज़मेरठOfficers saw Baddo 39 s ashgha for the first time

अफसरों ने पहली बार देखी बद्दो की ऐशगाह

शराब तस्करी से काले धंधों की शुरुआत करने वाले बदन सिंह बद्दो का ऐशगाह पुलिस-प्रशासनिक अफसरों ने गुरुवार को पहली बार देखा। इसे देख वह हैरत में पड़...

Newswrap हिन्दुस्तान, मेरठFri, 22 Jan 2021 01:42 PM
share Share

मेरठ। वरिष्ठ संवाददाता

शराब तस्करी से काले धंधों की शुरुआत करने वाले बदन सिंह बद्दो का ऐशगाह पुलिस-प्रशासनिक अफसरों ने गुरुवार को पहली बार देखा। इसे देख वह हैरत में पड़ गए।

कोठी का मुख्य गेट इलेक्ट्रॉनिक था। हर कमरे में विदेशी वुडन लगी थी। सीढ़ियां भी शीशम की लड़कियों से बनी थी। बाथरूम की दीवारें भी वुडन से लैस थीं। कोठी में लंबा-चौड़ा ड्राइंगरूम था। इसी ड्राइंगरूम में बद्दो, काले धंधे से जुड़े लोगों के साथ मीटिंग करता था। कोठी के ठीक पीछे बद्दो का एक और ऐशगाह था, जो बगीचे के रूप में विकसित था। बगीचे में दो बड़े-बड़े फव्वारे लगे हुए थे। विदेशी वुडन का गेट लगा हुआ था। इसी ऐशगाह में कभी बद्दो के विदेशी पेट्स (कुत्ते-बिल्ली) बंधते थे। फिल्मों की तरह आलीशान स्टेज बनी हुई थी। स्थानीय लोग बताते हैं कि बद्दो ने इस ऐशगाह को तुड़वाकर बराबर में कोठी बनवाई। पुलिस के मुताबिक, जब बद्दो की कोठी से सामान कुर्क हुआ तो उसकी कीमत भी करोड़ों में थी। कई पेंटिंग की कीमत 20 से 30 लाख रुपये तक बताई गई।

कोठी से बड़ा बगीचा

बद्दो की कोठी करीब 110 मीटर में है, जबकि उसका बगीचा इससे करीब ढाई गुना जमीन पर बना हुआ है। कोठी की कीमत करीब ढाई करोड़ रुपये आंकी गई है। कोठी में रखा एक करोड़ का सामान मेरठ पुलिस पहले ही कुर्क कर चुकी है।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें