Hindi Newsउत्तर प्रदेश न्यूज़मेरठDistrict Panchayat President BJP will bet on Gaurav Chaudhary

जिला पंचायत अध्यक्ष: गौरव चौधरी पर दांव लगाएगी भाजपा

पश्चिम क्षेत्र के हर जिले में तेजी से नामों पर मंथन मेरठ। मुख्य संवाददाता ...

Newswrap हिन्दुस्तान, मेरठWed, 19 May 2021 10:34 PM
share Share

जिला पंचायत अध्यक्ष : जर्मनी से आए गौरव चौधरी पर दांव लगाएगी भाजपा

पश्चिम क्षेत्र के हर जिले में तेजी से नामों पर मंथन

मेरठ। मुख्य संवाददाता

भले ही पश्चिम उत्तर प्रदेश के जिलों में जिला पंचायत के चुनाव में भाजपा को सीटें कम आई हों, लेकिन भाजपा हर जिले में जिला पंचायत अध्यक्ष का चुनाव लड़ेगी। मेरठ में जर्मनी से आए वार्ड-18 के नवनिर्वाचित सदस्य गौरव चौधरी कुसैड़ी पर भाजपा दांव लगाएगी। हालांकि भाजपा जिलाध्यक्ष अनुज राठी का कहना है कि अभी कोई नाम तय नहीं हुआ है। प्रदेश नेतृत्व फाइनल करेगा।

वरिष्ठ भाजपा नेताओं के अनुसार पार्टी नेतृत्व ने पश्चिम उत्तर प्रदेश में सभी जिलों में जिला पंचायत अध्यक्ष का चुनाव लड़ने का फैसला किया है। इसके लिए पार्टी स्तर पर विचार-विमर्श प्रारंभ हो गया है। पश्चिम उत्तर प्रदेश में मेरठ में गौरव चौधरी कुसैड़ी, गाजियाबाद में ममता त्यागी, गौतमबुद्धनगर में अमित चौधरी, अमरोहा में ललित पंवार, हापुड़ में रेखा हूण आदि के नाम पर विचार किया गया है। पार्टी की स्थानीय इकाई की ओर से नामों की लिस्ट प्रदेश नेतृत्व को भेज दी गई है। प्रदेश नेतृत्व की ओर से हरी झंडी मिलने के साथ ही औपचारिक घोषणा कर दी जाएगी। भाजपा में जिला पंचायत अध्यक्ष के चुनाव को लेकर सुगबुगाहट तेज होने लगी है। पार्टी नेताओं का मानना है कि जिला पंचायत अध्यक्ष पद पर मुकाबले से भाजपा पीछे नहीं हटेगी। पार्टी का यह भी मानना है कि जिला पंचायत का चुनाव किसी गठबंधन ने नहीं लड़ा था और न ही दलीय चुनाव चिह्न पर चुनाव लड़ा गया। ऐसे में भाजपा चुनाव लड़ेगी और जीत भी दर्ज करेगी।

----------------------

लगातार संपर्क में हैं भाजपा के सदस्य

जिला पंचायत के नवनिर्वाचित सदस्यों से भाजपा के नेता लगातार संपर्क में हैं। भाजपा के कुछ बागी भी निर्दलीय चुनाव जीते हैं। वहीं जातिगत समीकरण और दूसरे माध्यमों से भी संपर्क किया जा रहा है। हर दिन भाजपा के वरिष्ठ नेता किसी न किसी बहाने से सदस्यों से हाल-चाल ले रहे हैं।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें