Hindi Newsउत्तर प्रदेश न्यूज़मऊMarkets decorated for Holi festival shopping started

होली के त्योहार को लेकर सज गए बाजार, खरीददारी हुई शुरू

होली का पर्व नजदीक आते ही लोगों में त्योहार को लेकर जमकर उत्साह है। 28 मार्च को होलिका दहन के बाद 29 मार्च को होली का पर्व मनाया...

Newswrap हिन्दुस्तान, मऊWed, 24 March 2021 05:30 PM
share Share

मऊ। निज संवाददाता

होली का पर्व नजदीक आते ही लोगों में त्योहार को लेकर जमकर उत्साह है। 28 मार्च को होलिका दहन के बाद 29 मार्च को होली का पर्व मनाया जाएगा। होली पर्व को देखते हुए बाजार में रंग-अबीर-गुलाल के दुकान सज गए हैं, लोग अपने बजट के अनुसार सामानों की खरीददारी में जुट गए हैं।

नगर समेत ग्रामीण अंचलों में होली पर्व को लेकर काफी उत्साह देखा जा रहा है। होली पर्व को लेकर लोगों में काफी उत्साह है। लोग अपने बजट के अनुसार बाजार में जमकर सामानों की खरीददारी में जुटे रहे। बाजार में खरीददारी को लेकर लोग काफी उत्साहित दिखाई दिए। होली पर्व जैसे-जैसे नजदीक आता जा रहा है, वैसे-वैसे लोगों में उत्साह भी बढ़ता रहा है। लोग अपने बजट के अनुसार रंग, अबीर, गुलाल, पिचकारी, चिप्स, पापड़ समेत कपड़ों की खरीददारी करने में अब धीरे-धीरे जुटने लगे हैं। शहर क्षेत्र के रौजा बाजार, सदर चौक, संस्कृत पाठशाला, डीएवी स्कूल, मिर्जाहादीपुरा, आजमगढ़ मोड़, गाजीपुर तिराहा, रोडवेज, भीटी, रेलवे क्रासिंग, सिंधी कालोनी आदि स्थानों पर रंग, अबीर, गुलाल, पिचकारी, चिप्स, पापड़ समेत कपड़ों की दुकानें सजी हुई है। साथ ही साथ ग्रामीण अंचल स्थित दोहरीघाट, पहसा, रतनपुरा, हलधरपुर, कोपागंज, चिरैयाकोट, मधुबन, कोरौली, घोसी, मुहम्मदाबाद गोहना आदि स्थानों पर भी चहल-पहल काफी बढ़ गया है। लोग अपने बजट के अनुसार बाजार में सामानों की खरीददारी में जुटे हुए हैं।उधर कोरौली संवाद सूत्र के अनुसार रंगों के पर्व होली को लेकर दोहरीघाट क्षेत्र के बाजारों में रंगों के दुकाने सज-धज के तैयार हो चुकी है। रंग,पिचकारी की नई-नई किस्में बच्चों व युवाओं को अपनी और खिच रही है तो दूसरी तरफ गृहणिया त्योहार पर बनने वाले विभिन्न व्यंजनों में प्रयोग होने वाले सामानों की खरीदारी करनी प्रारम्भ कर दी है।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें