Notification Icon

निलंबन के विरोध में लेखपालों ने किया प्रदर्शन

मधुबन । हिन्दुस्तान संवाद कम्युनिटी किचन संचालन को लेकर वर्ष 2020 का फोटो...

Newswrap हिन्दुस्तान, मऊFri, 21 May 2021 12:50 PM
share Share

मधुबन । हिन्दुस्तान संवाद

कम्युनिटी किचन संचालन को लेकर वर्ष 2020 का फोटो भेजे जाने के मामले में लेखपाल अशोक सिंह को निलम्बित किये जाने के मामले ने तूल पकड़ लिया है। इसको लेकर लेखपाल संघ ने तहसील सभागार में प्रदर्शन कर निलंबन वापस लेने की मांग की। कहा कि गलत तरीके से लेखपाल पर कार्रवाई की गई है। चेताया कि शीघ्र बहाली नहीं की गई तो वह आंदोलन को और तेज करेंगे।

लेखपाल संघ के अध्यक्ष अविनाश कुमार ने कहा कि निलम्बित लेखपाल की तैनाती सामुदायिक स्वास्थ्य केन्द्र फतेहपुर मंडाव से संबद्ध करते हुए कोविड मरीजों को दवा वितरण के लिए लगाया गया है। किसी भी लेखपाल का कम्युनिटी किचन से संबंधित कार्यों में कोई भूमिका नहीं है। इस मामलें में बगैर लेखपाल का पक्ष सुने गलत तरीके से निलंबन की कार्रवाई की गई है। मंत्री विवेक राय ने निलम्बन की कार्रवाई पर सवाल उठाते हुए कहा कि जिला मुख्यालय को भेजा गया फोटो तहसीलदार के आईडी से भेजा गया है तो लेखपाल को दोषी क्यूं बनाया गया। उन्होंने कहा कि उपजिलाधिकारी लालबाबू दुबे द्वारा निलम्बन की कार्रवाई में तहसीलदार द्वारा जांच आख्या दर्शाते हुए निलम्बित किया गया है। यह सबसे बड़ा सवाल यह है कि कम्युनिटी किचन के नोडल अधिकारी तहसीलदार बनाए गए है तो जांच तहसीलदार से कैसे कराया जा सकता है। पूर्व मंत्री लेखपाल संघ ओमप्रकाश पाण्डेय ने कहा कि तहसीलदार पर प्रशासनिक तलवार लटकता देख मामलें के लीपापोती की गई है। जब तक निलम्बन वापस नहीं लिया जाता लेखपाल संघ विरोध प्रदर्शन करता रहेगा। इस अवसर पर जयप्रकाश यादव, ओमप्रकाश राम, योगेन्द्र यादव, प्रेमचन्द, रघुवंश सिंह, आलोक, मनोज आदि मौजूद रहे ।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें