Notification Icon
Hindi Newsउत्तर प्रदेश न्यूज़मऊHome isolation patients did not receive medication no sanitization

होम आइसोलेशन के मरीजों को नहीं मिली दवा, नहीं हुआ सेनिटाइजेशन

ब्लाक में स्वास्थ्य विभाग तथा नगर पंचायत की एक बड़ी लापरवाही सामने आई है। जांच में नायब तहसीलदार को पूरे कोपागंज ब्लाक में संक्रमण की दूसरी लहर में...

Newswrap हिन्दुस्तान, मऊSun, 23 May 2021 09:51 PM
share Share

कोपागंज। हिन्दुस्तान संवाद

ब्लाक में स्वास्थ्य विभाग तथा नगर पंचायत की एक बड़ी लापरवाही सामने आई है। जांच में नायब तहसीलदार को पूरे कोपागंज ब्लाक में संक्रमण की दूसरी लहर में 29 मरीज मिले हैं। इन मरीजों के घर पहुंचकर जांच के दौरान पाया कि यहां आरआरटी टीम ने इन मरीज तथा उनके संपर्क में आए लोगों की जांच तो की गई। लेकिन होम आईसोलेशन में रहने वाले मरीजों को दवाईयां मुहैया नहीं कराई गई। वहीं नगर पंचायत तथा ब्लाक के जिम्मेदारों द्वारा न तो कंटेनमेंट जोन बनाया गया है न ही उस क्षेत्र को सेनेटाइज कराया गया।

जिला प्रशासन के निर्देश पर तहसीलदार सदर संजीव यादव, नायब तहसीलदार सदर संत विजय सिंह के नेतृत्व में कानूनगों सतेंद्र मिश्र, लेखपाल गौरव राय, अभिषेक शाही के साथ क्षेत्र के कसारा, भदसा मानोपुर, रजपुरा, हिकमा, रेवरीडीह, डॉडी, महुआर, लेरो दोनवार, इंदारा आदि गांवों सहित कुल 29 ग्राम पंचायतों में कोविड से पीड़ित पॉजिटिव मरीजों के परिजनों से वार्ता करते हुए कोविड प्रभावित क्षेत्र में बैरिकेटिंग हुआ कि नहीं, क्षेत्र को सेनेटाइज किया जा रहा है कि नहीं, पोस्टर चस्पा,मेडिकल टीम द्वारा ट्रेसिंग जांच हुआ कि नहीं और मेडिकल किट का वितरण हुआ या नहीं आदि विन्दुओं पर जांच किया गया। जांच में पाया कि इस 29 पॉजिटिव मरीजों के क्षेत्र में कहीं भी बैरिकेटिंग नहीं हुआ है। साथ ही साथ अधिकांश मरीजों तक दवा तथा क्षेत्र को सेनेटाइज नहीं किया गया था। इस जांच से नगर पंचायत कोपागंज व ब्लाक के जिम्मेदार अधिकारियों और स्वास्थ्य विभाग कोपागंज की घोर लापरवाही सामने आयी है।

संक्रमितों का गांव हुआ सेनेटाइज

कोपागंज। नगर पंचायत के अधिशासी अधिकारी जय प्रकाश यादव का कहना है कि हमारे यहां जितने पॉजिटिव मरीजों की जानकारी आयी थी वहां दवा का छिड़काव किया गया है। भदसा मानोपुर क्षेत्र में पॉजिटिव मरीज होने की जानकारी मेरे संज्ञान में नहीं है। जानकारी होने पर तत्काल सेनेटाइज करवाया जाएगा। वहीं खंड विकास अधिकारी देव कुमार चतुर्वेदी का कहना है कि एक दिन के अंतराल के बाद उक्त गांव में सेनेटाइज नियमित हो रहा है।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें