Notification Icon
Hindi Newsउत्तर प्रदेश न्यूज़लखनऊSeeing injured on road Lucknow DM Abhishek Prakash stopped his car then took it to hospital bought driver rickshaw

सड़क पर घायलों को देखकर डीएम ने रोक दी अपनी गाड़ी, फिर पहुंचाया अस्पताल, चालक को खरीदकर दिया रिक्शा

दो दिन पहले लखनऊ की सड़क से गुजर रहे डीएम को सड़क पर दो घायल पड़े दिखाई दिए। डीएम ने गाड़ी रोककर दोनों को अस्पताल पहुंचाया। घायलों में एक रिक्शा चालक था, जिसे रिक्शा खरीदकर दिया।

Dinesh Rathour लखनऊ। मुख्य संवाददाता, Thu, 5 May 2022 09:09 AM
share Share

कैंट स्थित मरीमाता मन्दिर के पास लहूलुहान पड़े रिक्शा चालक और सवार को डीएम ने अस्पताल पहुंचाया। रिक्शा चालक को 24 घंटे में नया रिक्शा भी खरीद कर दिया। सोशल मीडिया पर इस घटना को लेकर डीएम अभिषेक प्रकाश की खूब प्रशंसा हो रही है।
बीते मंगलवार को कैंट अहिमामऊ स्थित मरी माता मंदिर के पास अज्ञात वाहन ने एक रिक्शे को टक्कर मार दी थी। कुछ देर बाद उधर से डीएम अभिषेक प्रकाश गुजरे।

मरीमाता मंदिर अहियामऊ के पास उनको एक रिक्शा उल्टा पड़ा दिखाई दिया और रिक्शा चालक और रिक्शा सवार भी पास में लहूलुहान दिखाई दिया। जिसको देखते ही डीएम ने तुरंत अपनी गाड़ी गाड़ी रुकवाई। उन्होंने दोनों घायल व्यक्तियों का हाल लिया। व्यक्तियों में एक का नाम धनीराम आयु 55 वर्ष निवासी मोहनगंज कैंट रोड और दूसरा गुड्डू आयु 50 वर्ष निवासी पुराना किला था। डीएम ने सुरक्षाकर्मियों की मदद से  दोनों घायलो को अपनी एस्कॉर्ट वाहन में बिठाया और सिविल हॉस्पिटल लाए।

डॉक्टरों से बात करके उनका इलाज शुरू करवाया। बुधवार को दोनों की हालत में काफी सुधार हो गया। डीएम अभिषेक प्रकाश दोनों का हालचाल लेने बुधवार को फिर सिविल अस्पताल पहुंचे। रिक्शा चालक गुड्डू ने उनको धन्यवाद देते हुए बताया कि उसकी कमाई का एक ही साधन रिक्शा था जो टक्कर से क्षतिग्रस्त हो गया है। इस पर डीएम ने 12 हजार रुपये का सबसे महंगा रिक्शा खरीद कर उसको दिया।
 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें