Notification Icon
Hindi Newsउत्तर प्रदेश न्यूज़लखनऊLucknow Festival 2018 start from November 25 to December 5 in smrti upavan

लखनऊ महोत्सव 2018 : स्मृति उपवन में 25 नवम्बर से पांच दिसम्बर तक चलेगा महोत्सव

इस बार का लखनऊ महोत्सव फिर स्मृति उपवन में ही होगा। यह तय हो गया है। डीएम की अध्यक्षता में लखनऊ महोत्सव समिति की बैठक हुई। डीएम ने बताया कि 25 नवम्बर से पांच दिसम्बर तक लखनऊ महोत्सव चलेगा। यह आयोजन...

प्रमुख संवाददाता लखनऊFri, 14 Sep 2018 08:39 AM
share Share

इस बार का लखनऊ महोत्सव फिर स्मृति उपवन में ही होगा। यह तय हो गया है। डीएम की अध्यक्षता में लखनऊ महोत्सव समिति की बैठक हुई। डीएम ने बताया कि 25 नवम्बर से पांच दिसम्बर तक लखनऊ महोत्सव चलेगा। यह आयोजन कांशीराम स्मृति उपवन में ही होगा जिसका उद्घाटन मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ करेंगे। समापन समारोह की अध्यक्षता राज्यपाल राम नाईक करेंगे।
डीएम शिविर कार्यालय में हुई इस बैठक में नगर आयुक्त इन्द्र मणि त्रिपाठी और सभी एडीएम मौजूद रहे। डीएम कौशल राज शर्मा ने बताया कि एक अक्तूबर से टेंडर प्रक्रिया शुरू हो जाएगी। पिछले साल के मुकाबले स्टालें बढ़ाई जाएंगी। छह फायर स्टेशन बनेंगे। प्रवेश टिकट 20 रुपए और सीजनल प्रवेश टिकट 100 रुपए का होगा। डीएम ने वित्त कमेटी को स्टॉल की दरों का प्रस्ताव भेजने का निर्देश दिया है ताकि समय से उनका आवंटन हो सके। डीएम ने परिवहन विभाग को बस स्टैंड की व्यवस्था करने का निर्देश दिया है।

नई प्रतिभाओं और स्थानीय कलाकारों को मौका

लखनऊ महोत्सव में होने वाले सांस्कृतिक कार्यक्रमों में नई प्रतिभाओं और स्थानीय कलाकारों को मौका दिया जाएगा। डीएम ने बताया कि महोत्सव स्थल के पास टैक्सी और बस स्टैंड की व्यवस्था करने के निर्देश दिए गए हैं। साथ ही परिवहन विभाग विशेष सिटी बसें विभिन्न स्थानों से महोत्सव घूमने आने वालों के लिए चलाएगा।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें