Notification Icon

केजीएमयू  : डॉक्टर ने नर्सिंग छात्र का कॉलर पकड़ा, हंगामा 

केजीएमयू में क्लास का दरवाजा समय से पहले खोलने पर बखेड़ा खड़ा हो गया। बीएससी नर्सिंग छात्र को एक डॉक्टर ने कॉलर पकड़कर भरी क्लास में उठा दिया। यह बात साथी छात्रों को नागवार गुजारी। छात्रों ने हंगामा...

वरिष्ठ संवाददाता लखनऊ’ Fri, 17 May 2019 06:05 AM
share Share

केजीएमयू में क्लास का दरवाजा समय से पहले खोलने पर बखेड़ा खड़ा हो गया। बीएससी नर्सिंग छात्र को एक डॉक्टर ने कॉलर पकड़कर भरी क्लास में उठा दिया। यह बात साथी छात्रों को नागवार गुजारी। छात्रों ने हंगामा शुरू कर दिया। डॉक्टर के खिलाफ नारेबाजी शुरू कर दी। बवाल बढ़ता देख डॉक्टर भाग खड़े हुए। छात्रों ने मामले की शिकायत उच्च अधिकारियों से करने की बात कही है।

केजीएमयू में पैरामेडिकल स्टाफ के कई कोर्स संचालित हो रहे हैं। इनकी कक्षाएं कलाम सेंटर में संचालित होती हैं। गुरुवार दोपहर में लंच के वक्त क्लास रूम का दरवाजा बंद कर दिया जाता है। ऐसे में छात्र-छात्राएं बाहर बैठे रहते हैं। नर्सिंग द्वितीय वर्ष के छात्रों ने चपरासी पर दबाव बनाकर समय से पहले दरवाजा खुलवा लिया।

इस बात को लेकर चपरासी व छात्रों में कहासुनी होने लगी। ऐसे में संबंधित कर्मी ने डॉक्टर से मामले की शिकायत कर दी। आरोप हैं कि गुस्से में पहुंचे डॉक्टर ने भरी क्लास में एक छात्र को कॉलर पकड़ लिया। उसे क्लास से बाहर कर दिया। डॉक्टर का यह करतूत देख छात्र-छात्राओं का गुस्सा भड़क उठा। अभद्रता का आरोप लगाकर छात्र-छात्राओं ने हंगामा शुरू कर दिया।  पीड़ित छात्र-छात्राओं ने मामले की शिकायत डीन से की। 

अगर रैगिंग हो तो यहां करें शिकायत
केजीएमयू में रैगिंग से छात्रों को बचाने के लिए मोबाइल नम्बर जारी किए हैं। जगह-जगह डिस्प्ले बोर्ड में मोबाइल नम्बर दर्ज किया गया है। रैगिंग प्रतिबंधित हैं इसके बोर्ड भी लगा रखे हैं। प्रॉक्टर से शिकायत की जा सकती हैं। प्रॉक्टर का कहना है कि कार्रवाई अवश्य की जाएगी। जूनियरों को डरने की जरूरत नहीं।

बड़ी संख्या में जूनियरों ने बाल कटवाए थे
एमबीबीएस दाखिले के बाद केजीएमयू में 2017 बैच के छात्रों ने जूनियर की रैगिंग की। छात्रों को बाल कटवाने के निर्देश दिए। बड़ी संख्या में जूनियर छात्रों ने बाल कटवाए थे। इसके अलावा सीनियर छात्रों के निर्देश पर सलामी देते हुए क्लास से निकलते पाए गए थे। इसकी भी काफी चर्चा हुई थी। 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें