Notification Icon
Hindi Newsउत्तर प्रदेश न्यूज़लखनऊGonda: Case against Pradhan on the collapse of shops for jobs creation

गोंडा : रोजगार सृजन के लिए मिली दुकानों को ढहाने पर प्रधान के खिलाफ केस  

थाना क्षेत्र के सेझिया गांव में नसबंदी के दौरान रोजगार सृजन के लिए मिली दुकानों को ढहाए जाने के प्रकरण में वर्तमान ग्राम प्रधान पर मुकदमा दर्ज हो गया है। घटना के तुरंत बाद स्थानीय थाने में अज्ञात के...

हिन्दुस्तान संवाद  तरबगंज(गोंडा)।Sun, 24 Feb 2019 09:02 AM
share Share

थाना क्षेत्र के सेझिया गांव में नसबंदी के दौरान रोजगार सृजन के लिए मिली दुकानों को ढहाए जाने के प्रकरण में वर्तमान ग्राम प्रधान पर मुकदमा दर्ज हो गया है। घटना के तुरंत बाद स्थानीय थाने में अज्ञात के विरुद्ध मुकदमा पंजीकृत किया गया था।
लेकिन उस कार्यवाही से पीड़ित संतुष्ट नहीं थे। जिसके बाद पीड़ितों के काफी मशक्कत और प्रदर्शन के बाद वर्तमान ग्राम प्रधान के विरुद्ध पुलिस को मुकदमा पंजीकृत करना पड़ा।

पीड़ित कुबेरनाथ ,नागे, माया ,रामकृति ने ग्राम प्रधान पर आरोप लगाते हुए कहा है कि वर्ष 1985 में उनके परिजनों को आवासीय दुकान का आवंटन रोजगार सृजन के लिए नसबंदी कराने पर प्रोत्साहन के स्वरूप  में दिया गया था। जिसमे कुबेर नाथ इलेक्ट्रॉनिक साउंड सर्विस की दुकान का संचालन करते थे।दुकानों को ग्राम प्रधान विश्वनाथ सिंह ने जेसीबी से बीते 10 फरवरी की रात को ढहा दिया। जिसमें दबकर करीब दो लाख के सामान नष्ट हो गए। रामकृति से दुकानों के कागजात को लेकर प्रधान द्वारा तीन लाख रूपये की मांग की जा रही थी ।रुपये न मिलने से नाराज प्रधान ने जबरन दुकानों में ईट रखकर कब्जा कर लिया ।जिसपर पुलिस ने अज्ञात दबंगों के विरुद्ध एनसीआर दर्ज कर मामले का पटाक्षेप कर दिया था। एसओ संजय कुमार दुबे ने बताया कि मुकदमा दर्ज किया गया है। 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें