Notification Icon
Hindi Newsउत्तर प्रदेश न्यूज़लखनऊEdited Page 5 Oxygen Package Rs 1200 Oxygen Regulator is being sold for five thousand

संपादित: पेज: 5: आक्सीजन पैकेज: 1200 रुपये का ऑक्सीजन रेगुलेटर पांच हजार में बिक रहा

संपादित: पेज: 5: आक्सीजन पैकेज: 1200 रुपये का ऑक्सीजन रेगुलेटर पांच हजार में बिक...

Newswrap हिन्दुस्तान, लखनऊFri, 23 April 2021 03:31 PM
share Share

संपादित: पेज: 5: आक्सीजन पैकेज: 1200 रुपये का ऑक्सीजन रेगुलेटर पांच हजार में बिक रहा

- कोरोना आपदा को अवसर में बदला मुनाफाखोरों ने

- पीजीआई, अमीनाबाद में कालाबाजारी शुरू हो गई

- दलालों के जरिये बेचा जा रहा ऑक्सीजन रेगुलेटर

लखनऊ। वरिष्ठ संवाददाता

कोरोना संक्रमण के बढ़ते मामलों के कारण ऑक्सीजन सिलेंडर के साथ राजधानी में ऑक्सीजन रेगुलेटर के लिए भी लोग दिन-रात भटक रहे है लेकिन बाजार में ऑक्सीजन रेगुलेटर नहीं मिल रहा है जिससे कई मरीज होम आइसोलेशन के दौरान दम तोड़ रहे हैं। वहीं मुनाफाखोर इस आपदा की घड़ी में अवसर ढूंढ रहे हैं और बड़े पैमाने पर ऑक्सीजन रेगुलेटर की कालाबाजारी शुरू हो गई है। बाजार में जरूरतमंद लोगों को ऑक्सीजन रेगुलेटर दलालों के जरिये बेचा जा रहा है। अमीनाबाद, चौक, आलमबाग, नादरगंज सहित शहर के अन्य इलाकों में 1200 रुपये में बिकने वाला ऑक्सीजन रेगुलेटर पांच से छह हजार रुपये में बिक रहा है।

निरालानगर निवासी एके शर्मा की पत्नी कोरोना संक्रमित हैं। शुक्रवार को उनका ऑक्सीजन लेवल काफी कम हो गया। किसी तरह उन्होंने ऑक्सीजन सिलेंडर की व्यवस्था की लेकिन रेगुलेटर नहीं मिल सका। उन्होंने अमीनाबाद, चौक, आलमबाग सहित कई इलाकों में पता किया लेकिन कहीं नहीं मिला। फिर एक दलाल के जरिये पीजीआई के पास मेडिकल स्टोर से छह हजार में ऑक्सीजन रेगुलेटर खरीदा जबकि एक महीने पहले ऑक्सीजन रेगुलेटर की कीमत 1000-1200 रुपये थी।

वहीं कानपुर रोड स्थित आशियाना निवासी शौकत अली ने बताया कि मार्केट से ऑक्सीजन रेगुलेटर गायब है। आलमबाग, कृष्णानगर, अमीनाबाद कहीं भी नहीं मिल रहा है। बड़ी मुश्किल से अमीनाबाद मेडिसिन मार्केट से पांच हजार में ऑक्सीजन रेगुलेटर खरीदा।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें