Notification Icon

एक हफ्ते में क्या किया काम, बताएंगी महिला सिपाही

एक हफ्ते तक थाने पर महिला सिपाहियों ने क्या काम किया है, इसका विवरण अब उनको खुद एसपी को देना होगा। इसके लिए हर थाने पर प्रोफार्मा भेजा गया...

हिन्दुस्तान टीम लखीमपुरखीरीFri, 14 Dec 2018 06:16 PM
share Share

एक हफ्ते तक थाने पर महिला सिपाहियों ने क्या काम किया है, इसका विवरण अब उनको खुद एसपी को देना होगा। इसके लिए हर थाने पर प्रोफार्मा भेजा गया है। जिसमें महिला सिपाही अपने हर दिन के काम का हिसाब देंगी। इसमें जिस महिला सिपाही का काम अच्छा होगा उसे इनाम भी दिया जाएगा। एसपी पूनम ने शुक्रवार को पुलिस लाइन में जिले भर की महिला सिपाहियों के साथ बैठक की। बैठक में एसपी ने महिला सिपाहियों को पहले अनुशासन का पाठ पढ़ाया और फिर उनको ईमानदारी से निडर होकर काम करने की नसीहत दी।

एसपी ने कहा कि उनपर समाज की सुरक्षा की जिम्मेदारी है। जिसको वह पूरी ईमानदारी के साथ निभाए और अपना व अपने विभाग का नाम रोशन करें। एसपी ने कहा कि महिला सिपाहियों के काम की मॉनिटरिंग भी की जाएगी। इसके लिए उनके थाने पर एक प्रोफार्मा भी भेजा गया है। जिसमें महिला सिपाहियों ने सोमवार से लेकर रविवार तक क्या काम किया है उसका हिसाब देना होगा। सप्ताह के अंतिम दिन ये प्रोफार्मा भरकर पुलिस ऑफिस पहुंचेगा और यहां हर महिला सिपाही के काम की मॉनिटरिंग होगी। इसमें जिसका काम अच्छा होगा, उसे इनाम भी मिलेगा और उसको आगे बड़ी जिम्मेदारी दी जाएंगी।

महिला सिपाहियों को मिल सकती है बीट की जिम्मेदारी

एसपी पूनम ने बैठक में कहा कि जो भी महिला सिपाही ईमानदारी और निडर होकर अच्छा काम करेगी। उसको आगे बीट की जिम्मेदारी भी दी जा सकती है। जिससे वह अपराध के बारे में भी जानकारी हासिल कर सकें। आगे जो भी जिम्मेदारी उन्हें दी जाए उसको आसानी से निभा सके।

एसपी ने सिपाहियों की दिक्कतें भी जानी

बैठक में एसपी ने महिला सिपाहियों से उनकी पर्सनल और विभाग से संबंधित दिक्कतें भी जानी। कई महिलाओं ने अपने वेतन और आवास से संबंधित दिक्कतें एसपी को बताई। इनमें से कई दिक्कतों का मौके पर निस्तारण कर दिया गया और जिनकी समस्याएं शेष रह गई हैं। उनको जल्द निस्तारण कराने का आश्वासन दिया गया है। एसपी ने महिला सिपाहियों से कहा कि उनको जब भी क्षेत्र में काम करते हुए कोई दिक्कत आए तो वह बेहिचक होकर उनसे बात कर सकती हैं। कर्मचारियों की हर समस्या को तुरंत दूर किया जाएगा।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें