Notification Icon

दिन में कोहरे के बाद खिली धूप, अभी बनी रहेगी सर्दी

जिले में सर्दी और कोहरे के बीच बुधवार को खिली धूप निकली तो लोगों ने सर्दी से कुछ राहत महसूस की। हालांकि अब सर्दी का दौर समाप्त होने में समय लगेगा। मौसम विभाग का अनुमान है। इस सप्ताह आसमान तो साफ...

Dinesh Rathour हिन्दुस्तान संवाद, लखीमपुर खीरीWed, 22 Jan 2020 12:52 PM
share Share

जिले में सर्दी और कोहरे के बीच बुधवार को खिली धूप निकली तो लोगों ने सर्दी से कुछ राहत महसूस की। हालांकि अब सर्दी का दौर समाप्त होने में समय लगेगा। मौसम विभाग का अनुमान है। इस सप्ताह आसमान तो साफ रहेगा लेकिन तेज हवाएं चलने के कारण मौसम में सर्दी बनी रहेगी। इतना ही नहीं शुक्रवार को न्यूनतम तापमान पांच डिग्री तक जाने की आशंका है। तेज हवाओं के चलते सर्दी बढ़ सकती है। जनवरी का महीना शुरू होते ही जिले में भयंकर सर्दी का प्रकोप रहा। पड़ोसी देश नेपाल में हुई जोरदार बर्फबारी ने भी जिले में सर्दी बढ़ाने का कार्य किया। जनवरी में कई बार हुई बारिश ने भी मौसम को बिगाड़ने का कार्य किया।

बुधवार को सुबह कोहरा और आसमान में धुंध रही लेकिन दस बजे के बाद आसमान साफ हुआ और धूप भी निकली इसके बाद मौसम में थोड़ा सुधार हुआ। बुधवार को खिली धूप निकली तो दोपहर में लोगों ने छतों पर जमकर धूप का आनंद लिया। लोग बाजार के लिए निकले। हालांकि बुधवार करीब आठ किलोमीटर प्रति घंटा की रफ्तार से चलीं हवाओं ने रात में सर्दी बढ़ा दी। मौसम विभाग का अनुमान है अभी इस सप्ताह सर्दी बनी रहेगी लेकिन आसमान साफ रहेगा।

गुरुवार को तेज सर्द हवाएं चलने की आशंका है गुरुवार को हवाओं की गति लगभग 18 किलोमीटर प्रति घंटा रहने की आशंका है। इससे शुक्रवार को सर्दी बढ़ जाएगी। मौसम विभाग का अनुमान है कि इस सप्ताह शीतलहरी का प्रकोप रहेगा। शुक्रवार को न्यूनतम तापमान पांच डिग्री तक पहुंच जाएगा। पहाड़ों पर हुई बर्फबारी के चलते सर्दी  रहेगी। सुबह कोहरे के चलते सुबह यातायात व्यवस्था भी बाधित हुई। इसको लेकर एलआरपी चौराहे सहित कई जगहों पर जाम लग गया।
 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें