Notification Icon

मैलानी-नानपारा रूट पर स्टाफ वापस बुलाया गया

मैलानी नानपारा रेल प्रखंड को लेकर रेलवे ने गुपचुप तरीके से कुछ तैयारी करने में लग गया है। इसमें इस रेल प्रखंड पर तैनात कर्मचारियों को फिर से अपनी पुरानी ड्यूटी पर भेजने की कवायद शुरू कर दी है। इसको...

Newswrap हिन्दुस्तान, लखीमपुरखीरीSat, 7 March 2020 07:54 PM
share Share

मैलानी नानपारा रेल प्रखंड को लेकर रेलवे ने गुपचुप तरीके से कुछ तैयारी करने में लग गया है। इसमें इस रेल प्रखंड पर तैनात कर्मचारियों को फिर से अपनी पुरानी ड्यूटी पर भेजने की कवायद शुरू कर दी है। इसको लेकर लोगों में होली के त्यौहार के बाद बड़ा ऐलान होने की आस जगी है।

मैलानी नानपारा रेलप्रखंड को 16 फरवरी से रेलवे ने एक निर्देश जारी कर बंद कर दिया था। इसके बाद इस रेलप्रखंड पर तैनात ग्रुप डी और अन्य विभाग में तैनात कर्मचारियों को दूसरी जगहों पर तैनात कर दिया। रेलप्रखंड बंद करने के खिलाफ इस क्षेत्र के लोग सड़को पर उतर आए। साथ ही कई लोगों ने लखनऊ हाईकोर्ट में पीआईएल भी डाल दी। इस केस में इस माह की 16 तारीख को तारीख भी लगी है। इससे पहले हुई सुनवाई में कोर्ट ने रेलवे से इसको लेकर अपना पक्ष रखने को कहा था। हाल ही में रेलवे ने मैलानी नानापारा रेल प्रखंड पर तैनात कर्मचारियों को फिर से वापस उनकी तैनाती वाली जगह पर भेजना शुरू किया है। पहले चरण में ग्रुप डी में शामिल गेटमैन, लाइनमैन और रेल ट्रैक सही रखने की जिम्मेदारी निभाने वाले कर्मचारियों को वापस भेजा जा रहा है। साथ ही एक ही स्टेशन मास्टर का कार्यक्षेत्र बदला गया था। इसको भी जल्द वापस भेजने की तैयारी शुरू कर दी गई है

। इसके बाद भी रेलवे इस तरह के कर रहे बदलाव को गुपचुप तरीके से कर रहा है। बाक्स होली के बाद मिल सकती है खुशखबरी रेलवे के अधिकारियों ने इस को लेकर स्पष्ट बताने से कतरा रहे है। वहीं कुछ का मानना है कि संभवता रेलवे होली के बाद इस रेलप्रखंड पर फिर से रेल संचालन शुरू कर दे।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें