Notification Icon
Hindi Newsउत्तर प्रदेश न्यूज़लखीमपुरखीरीLakhimpur will be changed for two more days melting due to cold winds

लखीमपुर में दो दिन और रहेगी बदली, सर्द हवाओं से बढ़ी गलन

जिले में दो दिन की बरसात के बाद भी मौसम के मिजाज में कोई बदलाव नहीं हुआ है। रविवार को भी आसमान में बादल छाए रहे। न्यूनतम तापमान गिरकर सात डिग्री तक पहुंच गया। मौसम विभाग का अनुमान है कि अभी सर्दी से...

Dinesh Rathour हिन्दुस्तान संवाद, लखीमपुर खीरीSun, 19 Jan 2020 12:08 PM
share Share

जिले में दो दिन की बरसात के बाद भी मौसम के मिजाज में कोई बदलाव नहीं हुआ है। रविवार को भी आसमान में बादल छाए रहे। न्यूनतम तापमान गिरकर सात डिग्री तक पहुंच गया। मौसम विभाग का अनुमान है कि अभी सर्दी से राहत नहीं मिलेगी। दो दिन आसमान में बादल रहेंगे और बुधवार को घने कोहरे के साथ दिन में सर्द हवाएं चलेंगी। इससे तापमान में गिरावट आने का अनुमान है।

जिले में जनवरी माह में कड़ाके सर्दी पड़ी। पहाड़ों पर हुई बर्फबारी ने पूरे तराई क्षेत्र को सर्दी से कंपा दिया। जनवरी में कईबार हुई बरसात ने भी सर्दी बढ़ाने का काम किया। इस सप्ताह भी गुरुवार और शुक्रवार को हुई तेज बारिश ने सर्दी में इजाफा किया। शनिवार को हल्की धूप निकली लेकिन रात में सर्दी बढ़ गई। रविवार को सुबह धुंध रही और दिन में दस किलोमीटर प्रति घंटे की रफ्तार से हवाएं चलीं इससे दिन में तापमान गिरकर सात डिग्री तक पहुंच गया। हालांकि रविवार को अवकाश होने के कारण स्कूल जाने वाले बच्चों और शिक्षकों को दिक्कत नहीं हुई लेकिन सर्दी का असर बाजार पर साफ दिखाई दिया। बाजार में शाम ढलते ही सन्नाटे जैसी स्थिति हो गई।

मौसम विभाग का अनुमान है कि सोमवार और मंगलवार को भी दिन में आसमान साफ नहीं रहेगा। बुधवार को घना कोहरा गिरने का अनुमान है। बुधवार को सर्द हवाएं भी दस किलोमीटर की रफ्तार से चलेंगी। इसके बाद 28 जनवरी तक मौसम साफ रहेगी। लेकिन इस दौरान भी तापमान की गिरावट बनी रहेगी। गुरुवार को मौसम साफ रहेगा लेकिन सर्द हवाएं 18 किलोमीटर की रफ्तार से चलेंगी। शुक्रवार को सबसे सर्द दिन होने का अनुमान है शुक्रवार को तापमान गिरकर पांच डिग्री तक पहुंच सकता है। ऐसे में लोगों को सावधान रहने की आवश्यकता है। 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें