Notification Icon

लखीमपुर में दिन भर हुई बरसात ने बिगाड़ा मौसम, बढ़ी गलन

पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी और दो दिन से हो रही बारिश ने तराई क्षेत्र में भी मौसम बिगाड़कर रख दिया है। बुधवार को रात से लेकर दिन में भी कईबार हल्की बारिश हुई और हवाएं चलीं इससे इससे मौसम और सर्द हो गया।...

Dinesh Rathour हिन्दुस्तान संवाद, लखीमपुर खीरीWed, 8 Jan 2020 12:12 PM
share Share

पहाड़ों पर हो रही बर्फबारी और दो दिन से हो रही बारिश ने तराई क्षेत्र में भी मौसम बिगाड़कर रख दिया है। बुधवार को रात से लेकर दिन में भी कईबार हल्की बारिश हुई और हवाएं चलीं इससे इससे मौसम और सर्द हो गया। इससे तापमान में भी गिरावट आई। न्यूनतम तापमान गिरकर सात डिग्री तक पहुंच गया। मौसम विभाग का अनुमान है अभी मौसम और खराब रहेगा। गुरुवार को भी बारिश होने का अनुमान है। वहीं न्यूनतम तापमान भी सात डिग्री के आसपास ही रहेगा। 

जिले में पिछले महीने से ही मौसम का मिजाज खराब बिगड़ा है। जनवरी शुरू होते ही मौसम और खराब हो गया। बीते दिनों न्यूनतम तापमान तीन डिग्री तक पहुंच गया। बीच में दो दिन तक धूप निकली तो लोगों ने राहत महसूस की लेकिन यह राहत कुछ दिन रही पिछले तीन दिनों से आसमान में धुंध, बादल हैं। दो दिन से हल्की बारिश भी हो रही है। इससे वातावरण में नमी है। बुधवार को हवाओं की गति 13 किलोमीटर प्रति घंटे रही इससे गलन बढ़ गई। दिन भर धूप के दर्शन नहीं हुए। इससे लोग बाजार आदि नहीं नहीं जा पाए। बुधवार को शहर में टीईटी परीक्षा होने के कारण तमाम अभ्यर्थियों को सुबह की पाली में ठिठुरते हुए परीक्षाकेंद्रों तक आना पड़ा।

हवाओं की गति तेज होने के कारण दोपहर में ही सर्दी बढ़ गई। ऊपर से हल्की-हल्की बारिश और शीतलहरी ने लोगों को सर्दी से बेहाल कर दिया। वहीं मौसम विभाग का अनुमान जिले के लिए चिंता का विषय है। मौसम विभाग का अनुमान है कि अभी मौसम में सुधार होने का आसार नहीं हैं। गुरुवार को भी बारिश की 80 प्रतिशत आशंका है। मौसम विभाग का अनुमान है कि शुक्रवार को आसमान साफ रह सकता है। लेकिन इस दौरान भी न्यूनतम तापमान सात डिग्री के आसपास ही रहेगा। इससे सबसे ज्यादा दिक्कत स्कूल जाने वाले बच्चों को हो सकती है। हालांकि दो दिन भयंकर सर्दी होने के बावजूद भी अभी तक जिले के स्कूलों में शीत अवकाश नहीं किया गया। दो दिन तक हुई बरसात से शहर के कई मोहल्लों में कीचड़ हो गया। इससे भी लोगों को दिक्कतें हुईं।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें