Notification Icon
Hindi Newsउत्तर प्रदेश न्यूज़हरदोईThe political atmosphere of the villages is constantly heating up

लगातार गर्म हो रहा गांवों का सियासी माहौल

हरदोई। कार्यालय संवाददाता पंचायत चुनावों को लेकर गांवों में गहमागहमी लगातार बढ़ती जा रही...

Newswrap हिन्दुस्तान, हरदोईSat, 30 Jan 2021 06:01 PM
share Share

हरदोई। कार्यालय संवाददाता

पंचायत चुनावों को लेकर गांवों में गहमागहमी लगातार बढ़ती जा रही है। बीते दिनों चले पुनरीक्षण अभियान के दौरान वोटर लिस्ट में नाम कटवाने व जुड़वाने को लेकर पैदा हुई तनातनी बरकरार है। एक-दूसरे पर आरोप प्रत्यारोप करके संभावित दावेदार माहौल को तीखा बना रहे हैं। ऐसे में पुलिस प्रशासन भी अलर्ट हो गया है।

जिले में 1306 ग्राम प्रधान व 72 जिला पंचायत सदस्य और 19 ब्लॉक प्रमुख पद के लिए सियासी महासंग्राम छिड़ा हुआ है। अभी आरक्षण की स्थिति स्पष्ट नहीं हुई है लेकिन संभावित दावेदार ताल ठोंकने में जुट गए हैं। बैकअप प्लान के रूप में दावेदार अपने कई जातिगत समर्थक भी तैयार कर रहे हैं। ताकि यदि आरक्षण के कारण सीधे तौर पर चुनाव मैदान में न उतर सकें तो अपने समर्थकों के जरिए दांवपेंच आजमां सकें।

पिहानी, सुरसा, बिलग्राम, टोंडरपुर समेत कई ब्लॉकों में फिलहाल वोटर लिस्ट में नाम काटने व जोड़ने में पात्र व अपात्र को लेकर आरोपों की झड़ी लगी है। इससे विवाद उत्पन्न हो रहा है। अब तक 50 से ज्यादा गांवों के लोग शिकायतें करके एक-दूसरे पर कार्रवाई की मांग कर चुके हैं। 100 से ज्यादा लोग चुनावी चकल्लस के कारण विवाद करने पर शांति भंग की कार्रवाई का सामना कर चुके हैं।

शांतिपूर्ण चुनाव संपन्न कराया जाएगा

अपर जिलाधिकारी संजय कुमार सिंह का कहना है कि चुनाव शांतिपूर्ण तरीके से संपन्न कराया जाएगा। वोटर लिस्ट पूरी पारदर्शिता से तैयार की गई हैं। प्रशासन हर गांव पर नजर रखे है। किसी को कोई समस्या या शिकायत है तो प्रशासन को जानकारी देकर समाधान कराए। कानून हाथ में लेकर अराजकता न करें। जो शिकायतें मिलेंगी उनका न्यायोचित निस्तारण कराया जाएगा।

सभी थानेदारों को किया गया सक्रिय

पुलिस अधीक्षक अनुराग वत्स ने बताया कि सभी थानेदारों को सक्रिय कर दिया गया है। गांव-गांव पर पुलिस की नजर है। अशांति फैलाने वालों को बख्शा नहीं जाएगा। कानून हाथ में लेने वालों पर नियमानुसार कार्रवाई होगी। किसी को भी कोई दिक्कत है तो थाने जाकर शिकायत करे। झगड़ा करने वालों पर फौरन दंडात्मक कार्रवाई होगी।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें