Notification Icon
Hindi Newsउत्तर प्रदेश न्यूज़हरदोईThe first phase of corona vaccination is complete there was an atmosphere of excitement

कोरोना टीकाकरण का पहला चरण पूरा, उत्साह का माहौल रहा

हरदोई। हिन्दुस्तान संवाद कोरोना से बचाव के लिए पहले चरण के टीकाकरण का...

Newswrap हिन्दुस्तान, हरदोईFri, 5 Feb 2021 05:51 PM
share Share

हरदोई। हिन्दुस्तान संवाद

कोरोना से बचाव के लिए पहले चरण के टीकाकरण का कार्य पूरा हो गया है। इस दौरान हर तरफ खुशी का माहौल रहा। वहीं जिले भर में दूसरे चरण के टीकाकरण का शानदार आगाज हुआ। जनपद में इस बार 12 जगहों पर वैक्सीनेशन हुआ। इस तरह से इन केंद्रों पर कुल 12 बूथ बनाए गए। इसमें 1146 लोगों को टीकाकरण करने का लक्ष्य रखा गया। लक्ष्य को पूरा करने के लिए पूरे दिन स्वास्थ्य विभाग की टीम में अपनी ड्यूटी पर मुस्तैद नहीं। वही टीकाकरण कराने वाले लोगों में भी काफी उत्साह देखने को मिला है। जनपद में तैनात डीएम अविनाश कुमार ने भी जिला महिला अस्पताल में बने सेन्टर पर टीकाकरण कराया। फ्रंटलाइन वर्करों ने पूरे जोश के साथ टीके लगवाए।

सीन नंबर 1 समय 10:35 बजे

जिला महिला अस्पताल में प्रथम चरण के पांचवें अन्तिम दिन कोरोना वैक्सीननेशन कराने के लिए लोगों में काफी उत्सुकता देखने को मिली। यही नहीं प्रतीक्षालय में काफी लोग रजिस्टेशन कराने के बाद बैठे मिले। वहीं रजिस्ट्रेशन काउंटर पर रजिस्ट्रेशन कराने के लिए काउंटर पर लोग मौजदू मिले।

जिला महिला अस्पताल में प्रथम चरण के पांचवें राउंड में डीएम अविनाश कुमार ने वेक्सीनेशन काराया। इस मौके पर सीएमओ सूर्यमणि त्रिपाठी, जिलाअस्पताल के सीएमएस डॉ. एके शाक्य, जिला महिला अस्पताल के सीएमएस डॉ. रवीन्द्र सिंह, नोडेल अधिकारी डॉ. प्रशान्त रंजन आदि कई स्वास्थ्य कर्मी मौके पर मौजूद रहे। उसके बाद आधा घंटे तक सभी ने डीएम के पास बैठकर इंतजार किया।

भारत की बनी कोविड-19 वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित : डीएम

डीएम अविनाश कुमार ने जिला महिला अस्पताल में कोविड-19 वैक्सीन का टीका लगवाया। टीका लगने के बाद वे 30 मिनट यहीं रूके। इस बीच कोई दिक्कत महसूस नहीं हुई। उन्होंने कहा कि भारत की बनी कोविड-19 वैक्सीन पूरी तरह सुरक्षित है। उन्होंने समस्त स्वास्थ्य, राजस्व व फ्रन्ट वर्कर से कहा है कि शीघ्रता से कोविड-19 वैक्सीन टीकाकरण कराने में योगदान दें। यह सभी के हित में है।

पिहानी में 70 लोगों के लगा मंगल टीका

फोटो 19- शुक्रवार को पिहानी सीएचसी पर वैक्सीनेशन हेतु तैनात टीम

पिहानी। सीएचसी पर नगर पालिका कर्मचारीयों व चकबंदी कर्मचारियों के वैक्सीन का मंगल टीका लगाया गया। चयनित 89 कर्मचारी नगर पालिका व 11 कर्मचारी चकबन्दी कुल 100 लोगों के मंगल टीका लगना था। कुल 70 लोग ही वैक्सीन लगवाने आए। 30 लोग मंगल टीका सीएचसी लगवाने नहीं पहुंचे। डॉ.जितेंद्र श्रीवास्तव ने बताया कि शीघ्र ही चयनित छूटे लोगों को कोरोना वैक्सीन दी जाएगी। इस संबंध में संबंधित कर्मचारियों को दोबारा जानकारी दी जा रही है।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें