Notification Icon

जून तक हो जाएगा पिहानी-जेबीगंज रोड का कायाकल्प

हरदोई। कार्यालय संवाददाता जिले के कस्बा पिहानी से पड़ोसी जनपद लखीमपुर खीरी को जोड़ने...

Newswrap हिन्दुस्तान, हरदोईSat, 6 Feb 2021 05:41 PM
share Share

हरदोई। कार्यालय संवाददाता

जिले के कस्बा पिहानी से पड़ोसी जनपद लखीमपुर खीरी को जोड़ने वाली पिहानी-जंगबहादुरगंज सड़क का कायाकल्प तीन जून अंत तक हो जाएगा। प्रदेश सरकार ने खस्ताहाल मार्ग की दुर्दशा ठीक करने के लिए 35 करोड़ रुपये के प्रस्ताव को स्वीकृत कर दिया है। पहली किश्त में 5 करोड़ 28 लाख रुपये की धनराशि भी जारी कर दी गई है।

पिहानी से जेबीगंज मार्ग की लंबाई करीब 19 किमी है। इसका 17.900 किमी मार्ग बेहद जर्जर है। जगह-जगह गहरे गड्ढे हो गए हैं। डामर का नामोनिशान मिट चुका है। फुटपाथ भी कई स्थानों पर कटकर गायब हो चुका है। गिट्टी भी बुरी तरह से उखड़ी पड़ी है। इससे दोनों जिलों के राहगीरों को जान जोखिम में डालकर सफर तय करना पड़ रहा है। भाजपा के गोपामऊ विधायक श्याम प्रकाश कई सालों से सड़क की मरम्मत कराने के लिए प्रयासरत थे। कुछ महीने पहले वित्तीय व प्रशासनिक स्वीकृति मिल गई थी, लेकिन बजट मिलने का इंतजार हो रहा था।

लोक निर्माण विभाग निर्माण खंड के अधिशासी अभियंता हरदयाल ने बताया कि टेंडर प्रक्रिया चल रही है। फरवरी महीने में ही मरम्मत का कार्य शुरू करा देंगे। यह सड़क सर्वोच्च प्राथमिकता से ठीक की जाएगी। यदि सरकार से समय से बजट मिल गया तो जून अंत कर निर्माण कार्य पूरा हो जाएगा। उन्होंने बताया कि स्टीमेट के अनुसार चैनेज 1 (700) से 19 (600) तक का चौड़ीकरण व सुदृढ़ीकरण किया जाएगा।

बीजेपी विधायक श्यामप्रकाश ने बताया कि मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने सड़क चौड़ीकरण व सुदृढ़ीकरण कराने के आदेश दे दिए हैं। इससे जनता में खुशी की लहर है। लोग कई बार इस समस्या को उठा चुके थे। इससे लोगों को आवागमन में होने वाली दिक्कतों से छुटकारा मिल जाएगा। समाज के हर वर्ग को लाभ पहुंचेगा।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें