Notification Icon

बच्ची की गला दबाकर हत्या, रेप की आंशका

पिहानी/हरदोई। हिन्दुस्तान संवाद एक दिन पहले घर से लापता हुई छह साल की मासूम

Newswrap हिन्दुस्तान, हरदोईFri, 22 Jan 2021 02:07 PM
share Share

पिहानी/हरदोई। हिन्दुस्तान संवाद

एक दिन पहले घर से लापता हुई छह साल की मासूम बच्ची गांव के बाहर गन्ने के खेत में खून से लथपथ पड़ी मिली। आनन-फानन में उसे सीएचसी पर लाया गया जहां पर डॉक्टर ने मृत घोषित कर दिया। पुलिस के अनुसार मासूम की गला दबाकर हत्या की गई है। परिजनों ने दुष्कर्म की भी आशंका जताई है। परिजनों की तहरीर के आधार पर रिश्ते में बच्ची के भाई लगने वाले युवक को पुलिस ने गिरफ्तार किया है। इस घटना को लेकर पूरे इलाके में हड़कंप मचा है।

पिहानी कोतवाली क्षेत्र के एक गांव में बुधवार की शाम को छह साल की दलित बच्ची दोपहर तीन बजे से अचानक लापता हो गई। परिजनों ने काफी तलाश किया लेकिन देर रात तक कुछ पता नहीं चला। बच्ची के पिता ने पुलिस को तहरीर देकर गुमशुदगी की रिपोर्ट दर्ज कराई थी। गुरुवार की सुबह गांव के बाहर गन्ने के खेत में खून से लथपथ बच्ची मरणासन्न अवस्था में पड़ी मिली। सूचना पर पुलिस मौके पर पहुंची। पुलिस तत्काल उसे स्थानीय सीएचसी ले गई। जहां पर उसको मृत घोषित कर दिया गया।

पिता ने रिश्तेदारी में आए युवक के खिलाफ रेप के बाद घटना को अंजाम देने का आरोप लगाते हुए तहरीर दी है। एसपी अनुराग वत्स ने बताया कि बच्ची को उसके रिश्ते में भाई लगने वाला सूरज निवासी ग्राम राभा को गिरफ्तार कर लिया गया। पुलिस की पूछताछ में आरोपित ने बच्ची को बहला-फुसलाकर ले जाने और खेत में गला दबाकर हत्या करने की बात कबूल की है। बलात्कार की पुष्टि जांच रिपोर्ट आने के बाद ही हो सकेगी। सीओ एसआर कुशवाहा ने कहा कि मामले की जांच के बाद मुकदमा में धाराए बढ़ाई जाएगी।

घर पर मां बाप न होने का उठाया फायदा

मृतका के पिता ने बताया कि उसकी पत्नी को ऑपरेशन से हरदोई में एक पुत्री हुई है। पत्नी हरदोई में ही भर्ती है। उसकी शौचालय में ड्यूटी होने के कारण बेटी को घर पर अकेले ही छोड़ना पड़ा था। इसी बीच आरोपित अकेले होने का फायदा उठा लिया और बहला-फुसलाकर हैवानियत की।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें