Notification Icon
Hindi Newsउत्तर प्रदेश न्यूज़गोरखपुरPolice is on high alert for one week in Gorakhpur after Counting

शांतिपूर्ण मतगणना भी पर सप्ताह भर हाई अलर्ट पर रहेगी पुलिस

लोकसभा चुनाव के साथ मतगणना भी पूरी तरह से शांतिपूर्ण रहने के बाद भी पुलिस को एक सप्ताह के अलर्ट पर रखा गया है। वहीं इसके लिए अलग से एक कम्पनी पैरा मिलिट्री फोर्स भी जिले को दी गई है। यह अलर्ट नतीजे...

हिन्दुस्तान टीम गोरखपुरSat, 25 May 2019 10:00 AM
share Share

लोकसभा चुनाव के साथ मतगणना भी पूरी तरह से शांतिपूर्ण रहने के बाद भी पुलिस को एक सप्ताह के अलर्ट पर रखा गया है। वहीं इसके लिए अलग से एक कम्पनी पैरा मिलिट्री फोर्स भी जिले को दी गई है। यह अलर्ट नतीजे के बाद किसी भी तरह के तनाव से निपटने को लेकर है। पुलिस अधिकारी शांतिपूर्ण चुनाव और मतगणना से काफी खुश हैं उन्हें इसको लेकर लोगों की बधाई भी मिल रही है।

इससे पहले का कोई चुनाव और मतगणना इस तरह के अभूतपूर्व शांति से नहीं बीता था। हिंसा, मारपीट और कहासुनी की तमाम घटनाएं सामने आई थी लेकिन इस बार ऐसा कुछ भी नहीं था। इसके पीछे पुलिस की पुख्ता तैयारी को भी एक बड़ी वजह मानी जा रही है।

चुनाव की घोषणा के बाद से ही पुलिस ने निरोधात्मक कार्रवाई शुरू कर दी। पचास से अधिक हिस्ट्रीशीटरों और गुंडों पर कार्रवाई करने के साथ ही अप्रैल और मई में पुलिस ने करीब हजारों लोगों को शांतिभंग में चालान किया था तो वहीं 300 वारंटियों को जेल पहुंचाया था। वहीं कच्ची शराब के लगभग 250 कारोबारियों को गिरफ्तार कर लगभग 10 हजार लीटर शराब नष्ट किया था। पुलिस ने अराजक तत्वों के घर जाकर उन्हें हिदायत दी थी। न मानने वालों को पुलिस ने मतदान के पूर्व ही थाने पर बैठा दिया था। मतदान समाप्त होने के बाद छोड़ा गया था।

पहले के चुनाव में धांधली के आरोप में उठे थे कई

खोराबार पुलिस ने करीब दर्जनों ऐसे लोगों को उठाया था जिन पर पहले के चुनावों में धांधली करने का आरोप था। इसमें कई वर्तमान प्रधान, प्रधान प्रतिनिधि, बीडीसी सदस्य आदि शामिल रहे। वहीं पुलिस ने एक ब्लाक प्रमुख को भी थाने पर बैठा लिया। बाद में अगले दिन उन्हें छोड़ दिया।

एक सप्ताह के लिए आई एक कम्पनी पैरामिलिट्री

चुनाव कराने के अलगे दिन चुनाव की ड्यूटी में लगी फोर्स लौट गई। उसके बाद मतगणना के लिए फोर्स लगाई गई। मतगणना को लेकर जिस तरह से माहौल बन रहा था। एग्जिट पोल के बाद मिले धमकियां मिलने और उससे निपटने के लिए प्रत्येक जिले में पुलिस को एक सप्ताह तक हाई अलर्ट पर रखते हुए एक कम्पनी पैरामिलिट्री भी भेज गई है।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें