Hindi Newsउत्तर प्रदेश न्यूज़गोरखपुरHindustan Olympiad prize distribution held on Friday in gorakhpur

‘हिन्दुस्तान ओलम्पियाड’ का पुरस्कार वितरण समारोह शुक्रवार को 

‘हिन्दुस्तान ओलम्पियाड’ में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले छात्रों के अब सम्मान की बारी है। वैसे तो सभी छात्रों ने उत्कृष्ट प्रदर्शन किया। इनमें से सबसे अधिक अंक पाने वाले छात्रों को...

Ajay Singh मुख्‍य संंवाददाता , गोरखपुर Thu, 27 Feb 2020 03:02 PM
share Share

‘हिन्दुस्तान ओलम्पियाड’ में बेहतरीन प्रदर्शन करने वाले छात्रों के अब सम्मान की बारी है। वैसे तो सभी छात्रों ने उत्कृष्ट प्रदर्शन किया। इनमें से सबसे अधिक अंक पाने वाले छात्रों को ‘हिन्दुस्तान’ की ओर से 28 फरवरी को गोकुल अतिथि भवन गोरखपुर में सम्मानित किया जाएगा। कार्यक्रम सुबह 12 बजे से आयोजित किया गया है।

‘एलआईसी हिन्दुस्तान ओलम्पियाड’ का आयोजन बीते 13 दिसम्बर 2019 को लखनऊ के साथ-साथ प्रदेश के कई जिलो में किया गया था। इसमें लाखों की संख्या में छात्रों ने हिस्सा लिया था। कार्यक्रम का आयोजन कक्षावार किया गया था। परीक्षा में सबसे अधिक अंक पाने वाले छात्रों को ‘हिन्दुस्तान’ की ओर से 28 फरवरी को सम्मानित किया जाएगा। छात्रों को ‘हिन्दुस्तान’ की ओर से सार्टिफिकेट, मेडल, ट्राफी व पुरस्कार राशि दी जाएगी।  

पांच सालों से हो रहा है हिन्दुस्तान ओलम्पियाड
छात्रों के अंदर छिपी प्रतिभा को निखारने के लिए ‘हिन्दुस्तान अखबार’ की ओर से पिछले पांच सालों से ‘हिन्दुस्तान ओलम्पियाड’ का आयोजन स्कूलों में किया जा रहा है। इसमें कक्षा एक से बारह तक के छात्र-छात्राएं शामिल होते हैं। छात्रों से करंट अफेयर से लेकर गणित, विज्ञान व रीजनिंग पर आधारित 50 सवाल पूछे जाते हैं, जिनको हल करने के लिए छात्रों को एक घंटे का समय दिया जाता है। एलआईसी पिछले पांच सालों से लगातार ‘हिन्दुस्तान अखबार’ के साथ ‘हिन्दुस्तान ओलम्पियाड’ आयोजित कराता आ रहा है। कार्यक्रम का मुख्य प्रयोजक भी एलआईसी है।

एलआईसी के बारे में
वर्ष 1956 में स्थापित भारतीय जीवन बीमा निगम (एलआईसी आफ इंडिया) देश में सबसे बड़ी बीमा कम्पनी है। भारतीय जीवन बीमा निगम बीमा उत्पादों जैसे एंडोमेंट प्लान, टर्म प्लान, मनीबैक प्लान, पेंशन प्लान इत्यादि की विस्तृत श्रृंखला की पेशकश करती है। पिछले कुछ वर्षों में एलआईसी ने कई ऐसी उपलब्धियां हासिल की हैं जो मील का पत्थर साबित हुई और जीवन बीमा व्यवसाय के विभिन्न पहलुओं में अभूतपूर्व निष्पादन रिकार्ड स्थापित किया। देश में एलआईसी के आज 2048 शाखा कार्यालय, 113 डिवीजनल कार्यालय, 8 क्षेत्रीय कार्यालय और 1381 सेटेलाइट कार्यालय हैं।

हिन्दुस्तान ओलम्पियाड पुरस्कार वितरण समारोह
आयोजन : 28 फरवरी दोपहर 12 बजे से
आयोजन स्थल : गोकुल अतिथि भवन सिविल लाइंस, गोरखपुर

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें