Notification Icon
Hindi Newsउत्तर प्रदेश न्यूज़गोरखपुरCM order DM will take decision in Sahara Estate case in one week in Gorakhpur

एक सप्ताह में डीएम लेंगे सहारा इस्टेट मामले में फैसला: सीएम

सहारा स्टेट वेलफेयर सोसायटी को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आश्वस्त किया कि प्रकरण की जानकारी उन्हें मिल चुकी है। उन्होंने इस मामले में कार्रवाई के लिए डीएम को जिम्मेदारी सौंपी है। डीएम एक सप्ताह...

वरिष्ठ संवाददाता गोरखपुरWed, 29 May 2019 11:42 AM
share Share

सहारा स्टेट वेलफेयर सोसायटी को मुख्यमंत्री योगी आदित्यनाथ ने आश्वस्त किया कि प्रकरण की जानकारी उन्हें मिल चुकी है। उन्होंने इस मामले में कार्रवाई के लिए डीएम को जिम्मेदारी सौंपी है। डीएम एक सप्ताह में सर्वमान्य हल निकाल लेंगे। एसओ खोराबार पर लगे आरोपों पर सीएम ने कहा कि इस मामले की जांच भी डीएम को ही सौंपी गई है। वह गुण दोष के आधार पर कार्रवाई करेंगे।

सहारा स्टेट के क्लब विवाद को लेकर बुधवार को सहारा स्टेट वेलफेयर सोसायटी के बैनर तले वहां के करीब तीन सौ  महिलाएं व सीएम के स्थानीय कैंप कार्यालय पर सुबह मिलने पहुंचे थे। सीएम को आवेदन देने के साथ ज्यों ही सोसायटी अध्यक्ष एपी त्रिपाठी व मंत्री दिलीप मिश्रा ने कुछ कहना चाहा, मुख्यमंत्री ने कहा कि उन्हें पूरे प्रकरण की जानकारी मिल गई है। डीएम को क्लब के विवाद का हल निकालने को कहा है। साथ ही पुलिस पर लगे आरोपों की भी जांच उन्हें ही करनी है। दोनों मामलों में एक सप्ताह में कार्रवाई हो जाएगी। सीएम से मिलनेइ के बाद सोसायटी के लोगों ने उम्मीद जताई है कि एक सप्ताह में विवाद का पटाक्षेप हो जाएगा। संभ्रांत लोगों को पीटने वाली पुलिस पर कार्रवाई हो जानी चाहिए।
 
नगर निगम को दे दी जाए सहारा स्टेट के मेंटिनेंस की जिम्मेदारी 
सहरा स्टेट वेलफेयर सोसायटी के अध्यक्ष व मंत्री ने हिन्दुस्तान से बातचीत में कहा कि यदि डीएम क्लब के मेंटीनेंस की जिम्मेदारी नगर निगम को सौंप देते हैं तो यह सबसे अच्छी बात होगी। पूरी कॉलोनी इसका स्वागत करेगी। सोसायटी ने काफी पहले नगर निगम से यह मांग की थी कि यहां की सड़क, बिजली, पेयजल, नालियों व कूड़ा निस्तारण आदि की जिम्मेदारी नगर निगम ले ले। बदले में वह लोग नियमानुसार टैक्स अदा करेंगे। वह फाइल अभी भी विचार के लिए लंबित है। हम सभी चाहते हैं कि नगर निगम पूरे सहारा स्टेट परिसर के मेंटीनेंस की जिम्मेदारी ले ले। सारा विवाद समाप्त हो जाएगा। रही बात सुरक्षा व अन्य सुविधाओं की तो उसका इंतजाम सोसायटी कर लेगी। 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें