Notification Icon

गोण्डा-प्रमाण पत्र के लिए भटक रहे उम्मीदवार

गोण्डा। पंचायत चुनाव की सरगर्मी जोरों पर है। चुनाव में ताल ठोंकने वाले

Newswrap हिन्दुस्तान, गोंडाWed, 31 March 2021 11:40 AM
share Share

गोण्डा। पंचायत चुनाव की सरगर्मी जोरों पर है। चुनाव में ताल ठोंकने वाले उम्मीदवार जनता के बीच न होकर जाति प्रमाण पत्र के लिए तहसील का चक्कर काट रहे हैं। ग्राम पंचायत के चुनाव में दाखिला लेने के लिए चुनाव आयोग द्वारा निर्धारित प्रपत्रों की सूची जारी होने पर संभावित उम्मीदवार उसे जुटाने में पसीना बहा रहे हैं जिसमें सबसे प्रमुख प्रपत्र जाति प्रमाणपत्र है। बिना इसके आरक्षण का लाभ नहीं मिलेगा और न ही वह आरक्षित पदों पर दाखिला कर पायेंगे। जिसे बनवाने के लिए लोकवाणी से तहसील तक उम्मीदवार दौड़भाग कर रहे हैं। फिर भी कभी सर्वर डाउन तो कभी लेखपाल ढूढें नहीं मिल रहे। जैसे जैसे नामांकन की तिथि नजदीक आती जा रही है उम्मीदवारों की धड़कनें प्रपत्रों को लेकर तेज होती जा रही हैं। धानेपुर, बेसहूपुर, इटियाथोक, बालपुर जाट, लक्ष्मण पुर जाट माधवपुर राय के प्रधान व क्षेत्र पंचायत पदों के उम्मीदवारों ने बताया कि वह चार दिन पहले ही जाति प्रमाणपत्र के लिए आनलाइन आवेदन लोकवाणी से कर चुके हैं, लेकिन अभी तक लेखपाल द्वारा रिपोर्ट नहीं लगाई गई है। कभी सर्वर डाउन बताकर काम लटका दिया जाता है तो कभी लेखपाल ही नहीं मिलते हैं।

तत्काल रिपोर्ट लगाने का निर्देश : एसडीएम कुलदीप सिंह ने बताया कि किसी भी प्रमाणपत्र में जांचोपरांत तत्काल रिपोर्ट लगाने के लिए सभी लेखपालों को पहले से ही निर्देशित कर दिया गया है। किसी भी उम्मीदवार को इसके लिए भटकना नहीं पड़ेगा। आवेदक ने जहां से प्रमाणपत्र आनलाइन करवाया है वह वहीं से प्राप्त कर सकता है। इसके लिए तहसील का चक्कर लगाने की जरूरत नहीं है।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें