सुबह काले बादल के साथ आई आंधी, हल्की बारिश भी

इधर कुछ दिनों से मौसम के एक ही दिन में अलग-अलग रंग देखने को मिल रहे हैं। सुबह काले बादल, फिर आंधी, हल्की बारिश, तो वहीं दोपहर बाद शाम को आसमान साफ...

Newswrap हिन्दुस्तान, गाजीपुरWed, 12 May 2021 05:42 PM
share Share

गाजीपुर। संवाददाता

इधर कुछ दिनों से मौसम के एक ही दिन में अलग-अलग रंग देखने को मिल रहे हैं। सुबह काले बादल, फिर आंधी, हल्की बारिश, तो वहीं दोपहर बाद शाम को आसमान साफ हो जा रहा है। इसके चलते दो-तीन दिनों से मौसम खुशगवार बना हुआ है। गर्मी से लोगों को काफी राहत मिली है। यहां तक कि मौसम में सिहरन तक महसूस की गयी।

बुधवार की सुबह करीब दस बजे के आस-पास जनपद के पूर्वी-दक्षिणी क्षेत्रों में अचानक काले बादल आसमान में छा गये। इसके साथ ही आंधी भी आई। फिर हल्की बूंदाबांदी भी होने लगी। हालांकि, आंधी का असर ज्यादा देर तक तो नहीं रहा, लेकिन इतने ही देर में कई जगहों पर पेड़ की डाली टूट गयी, तो कहीं-कहीं झोपड़ियां तक उड़ गये। आम के फल भी टूटकर गिरे हैं, जिससे फलों को नुकसान पहुंचा है। जनपद के कासिामबाद, सादात, मनिहारी, बारा, जमानियां आदि इलाकों में सुबह दस से ग्यारह बजे के बीच बादल घिरने के साथ ही हल्की बूंदाबांदी हुई। फिर दोपहर में आसमान साफ हो गया और धूप भी निकल गयी थी। अचानक नमी व फिर धूप की गरमाहट होने से बीमारी होने का खतरा भी बढ़ जा रहा है। मौसम के उतार-चढ़ाव से स्वास्थ्य को हानि भी पहुंच सकती है। फिलहाल आसमान में बादलों की आवाजाही होने से अभी भी बारिश होने व आंधी आने की उम्मीद बनी हुई है। सेवराई संवाद के अनुसार स्थानीय तहसील क्षेत्र में बुधवार की सुबह आयी तेज आंधी की वजह से जगह-जगह पेड़ उखड़ गए हैं। वहीं धूल भरी आंधी से लोग परेशान होते रहे। बुधवार की सुबह तेज आंधी की वजह से धूल उड़ने की वजह से लोग परेशान रहे। आधी के चलते जगह-जगह पेड़ उखाने की वजह से किसानों को काफी परेशानी उठानी पड़ी।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें