फिरोजाबाद के गणेश नगर पार्क में खराब काम पर लगाई फटकार

पॉश कालोनी गणेश नगर में जिस पार्क का कुछ दिन पहले मेयर नूतन राठौर ने लाखों रुपये के कार्य की शुरुआत की थी उसी पार्क में नगर निगम की अनदेखी के चलते घटिया तरीके से काम किया जा रहा था। मनमाने काम की...

फिरोजाबाद के गणेश नगर पार्क में खराब काम पर लगाई फटकार
Newswrap हिन्दुस्तान, फिरोजाबादWed, 4 March 2020 02:12 PM
हमें फॉलो करें

पॉश कालोनी गणेश नगर में जिस पार्क का कुछ दिन पहले मेयर नूतन राठौर ने लाखों रुपये के कार्य की शुरुआत की थी उसी पार्क में नगर निगम की अनदेखी के चलते घटिया तरीके से काम किया जा रहा था। मनमाने तरीके से काम की शिकायत होने पर तत्काल टीम पहुंची और फटकार लगाते हुए कार्रवाई के निर्देश दिये।गणेश नगर में एक छोटे पार्क में फरवरी माह में मेयर ने पहुंचकर लाखों रुपये के कार्य का हवन पूजन कर शुभारंभ किया था। ठेकेदार ने जब काम शुरू किया तो नगर निगम से कोई अधिकारी इसे देखने तक नहीं आया। इसके बाद खराब स्तर की ईंटों के साथ प्रतिबंधित बालू का प्रयोग शुरू हो गया। बाउंड्रीबाल जब खिंच गई तो मामले की शिकायत नगर निगम में पहुंची।बुधवार को निर्माण विभाग के एई अमरेंद्र गौतम और जेई प्रवीन कुमार मौके पर पहुंचे। उन्होंने पाया कि ईंटें ऐसी थीं कि एक दूसरे से टकराने पर टूट रही थीं। कई ईंटें तो टूटी पड़ी थीं और खराब क्वालिटी की थीं। इसके अलावा जो बालू लगाई जा रही थी वह सरकारी कार्य के लिए प्रतिबंधित थी। मामले को लेकर अधिकारियों ने नींव को मौके पर खुदवाया और उसकी खराब क्वालिटी को लेकर फटकार ठेकेदार को लगाई। मामले को लेकर नगरायुक्त विजय कुमार को रिपोर्ट दी जा रही है। निर्माण विभाग के अधिकारियों ने बताया कि ठेकेदार पर खराब कार्य को लेकर जुर्माना लगाया जाएगा।

डीएम साहब गुणवत्ता पर जांच बिठाओ :नगर के लोगों ने नगर निगम और डूडा द्वारा शहर में कराए जा रहे कार्यों की जांच की मांग की है। लोगों का कहना है कि कमीशन के खेल में नगर निगम द्वारा कार्रवाई नहीं हो रही है और न ठेकेदारों के कार्यों की गुणवत्ता को देखा जा रहा है। इसीलिए निगम और डूडा के तमाम कार्य बिना मानकों को परखे ही पूरे हो रहे हैं। राजनैतिक दबाव के बीच जो अधिकारी कार्रवाई करना चाहते हैं वे भी नहीं कर पाते। लोगों ने पूर्व के जिलाधिकारियों की भांति निर्माण की गुणवत्ता की जांच को सिटी मजिस्ट्रेट को नामित करने की मांग की है ताकि कार्य गुणवत्त बनी रहे।

लेटेस्ट   Hindi News,   बॉलीवुड न्यूज,  बिजनेस न्यूज,  टेक ,  ऑटो,  करियर ,और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें