Notification Icon
Hindi Newsउत्तर प्रदेश न्यूज़फिरोजाबादBrahmacharini house to house worship on second day of Navratri

नवरात्र के दूसरे दिन घर घर पूजी ब्रह्मचारिणी

नवदुर्गा महोत्सव के दूसरे दिन आदिशक्ति के दूसरे स्वरूप देवी ब्रह्मचारिणी की पूजा-अर्चना भक्तिभाव से की गई। घर-घर श्रद्धालु देवी की आराधना करते रहे।...

Newswrap हिन्दुस्तान, फिरोजाबादSun, 18 Oct 2020 01:20 PM
share Share

नवदुर्गा महोत्सव के दूसरे दिन आदिशक्ति के दूसरे स्वरूप देवी ब्रह्मचारिणी की पूजा-अर्चना भक्तिभाव से की गई। घर-घर श्रद्धालु देवी की आराधना करते रहे। घर आंगन माता रानी के जयकारों से गूंजते रहे।

रविवार को नवरात्र के दूसरे दिन सुबह होते ही श्रद्धालु देवी पूजन की तैयारी में जुट गए। स्नान ध्यान कर देवी भक्तों ने अपने-अपने घरों में विराजमान की गई मातारानी की श्रद्धाभाव से पूजा-अर्चना कर मनौतीया मांगी। नवरात्र के दूसरे दिन घर-घर में द्वितीय ब्रह्मचारिणी की आराधना की गई। देवी की आरती कर सभी को प्रसाद वितरित किया। वहीं दूसरी ओर अनेक भक्तों ने नवरात्र के पहले दिन रखा गया अपना व्रत उपवास खोला।

देवी मंदिरों पर दर्शन के लिए उमड़े श्रद्धालु

रविवार को नवरात्र के दूसरे दिन भी देवी मंदिरों पर माता रानी के दर्शन के लिए श्रद्धालु उमड़ते रहे। नगर के प्रमुख कैला देवी मंदिर पर बड़ी तादाद में श्रद्धालु देवी दर्शन को पहुंचे। जहां पर उन्हें निर्धारित पांच-पांच की संख्या में मंदिर में प्रवेश करने दिया। मंदिर में जाने से पहले भक्तों की थर्मल स्क्रीनिंग की गई। जो भक्त अपने चेहरे पर मास्क लगाए थे उन्हें ही अंदर जाने दिया।

वैष्णो देवी धाम पर गुफा में नहीं हो सके दर्शन

नवरात्र के दूसरे दिन भी वैष्णो देवी धाम उसायनी के ऊपर बनी गुफा में श्रद्धालु मां वैष्णो के पिंडी दर्शन नहीं कर सके। कोरोना महामारी को लेकर वैष्णो देवी धाम ट्रस्ट के पदाधिकारियों द्वारा गुफा का प्रवेश द्वार नहीं खोला गया। इसके चलते दूरदराज से वैष्णो देवी के दर्शन करने आए भक्तों को मंदिर में मां दुर्गा के दर्शन कर संतोष करना पड़ा।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें