Notification Icon
Hindi Newsउत्तर प्रदेश न्यूज़बिजनौरBijnor at number five in making golden card and fifth in treatment

गोल्डन कार्ड बनाने में दूसरे और ट्रीटमेंट में पांचवे नंबर पर बिजनौर

आयुष्मान भारत योजना के तहत गोल्डन कार्ड बनाने में बिजनौर सूबे में दूसरे और ट्रीटमेंट में पांचवे स्थान पर पहुंच गया...

Newswrap हिन्दुस्तान, बिजनौरTue, 4 Feb 2020 04:37 PM
share Share

आयुष्मान भारत योजना के तहत गोल्डन कार्ड बनाने में बिजनौर सूबे में दूसरे और ट्रीटमेंट में पांचवे स्थान पर पहुंच गया है। योजना के तहत 2,89, 358 परिवारों के गोल्डन कार्ड आयुष्मान योजना के तहत बनाए जाने थे। इसके सापेक्ष अब तक दो लाख 43 हजार 541 कार्ड बिजनौर में बन चुके हैं।

नोडल अफसर ने इसकी पुष्टि की है। जनपद में आयुष्मान योजना के तहत कॉर्ड बनाने का तेजी से काम जारी है। कार्ड बनाने में बिजनौर यूपी में दूसरे नंबर पर आया है। बिजनौर में 2,89, 358 परिवारों के गोल्डन कार्ड आयुष्मान योजना के तहत बनाए जाने हैं। नोडल अफसर एसीएमओ डा. पीआर नायर के अनुसार 2,43,541 के कार्ड बनाए जा चुके हैं। कुल 39 अस्पताल पंजीकृत हैं। इनमें 26 निजी नर्सिंग होम तथा 13 सरकारी अस्पताल पैनल में शामिल हुए हैं। विभागीय आंकड़ों के मुताबिक जनपद में योजना से अब तक 8997 लोग लाभांवित हुए हैं। इनमें 4160 मरीजों का उपचार जनपद के अंदर तथा 4837 मरीजों का इलाज जनपद से बाहर के चिकित्सालयों में हुआ है। - आयुष्मान योजना में कार्ड बनाने में इस समय बिजनौर प्रदेश में दूसरे नंबर पर तथा ट्रीटमेंट में पांचवे नंबर पर है। गोल्डन कार्ड बनाने के साथ ही अधिक से अधिक मरीजों को लाभ दिलाने का प्रयास है। डॉ. पीआर नायर, एसीएमओ/नोडल अफसर, आयुष्मान योजना

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें