Notification Icon
Hindi Newsउत्तर प्रदेश न्यूज़बरेलीPrayers to end CAA by offering Namaz in mosque and homes

मस्जिद और घरों में नमाज पढ़कर सीएए खत्म को हो रही दुआ 

नागरिकता संशोधन कानून को लेकर बरेली में मुशायरा और कवि सम्मेलन से विरोध के सुर सुनाई देंगे। आईएमसी प्रमुख मौलाना तौकीर की अगुवाई में इस्लामिया ग्राउंड में मुशायरा, कवि सम्मेलन होगा। ग्राउंड में...

Dinesh Rathour कार्यालय संवाददाता, बरेलीThu, 23 Jan 2020 06:16 AM
share Share

नागरिकता संशोधन कानून को लेकर बरेली में मुशायरा और कवि सम्मेलन से विरोध के सुर सुनाई देंगे। आईएमसी प्रमुख मौलाना तौकीर की अगुवाई में इस्लामिया ग्राउंड में मुशायरा, कवि सम्मेलन होगा। ग्राउंड में तैयारियां शुरू हो गई है। उधर, बरेलवी मसलक के उलेमा का प्रतिनिधि मंडल महाराष्ट के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से मिला है। मस्जिद, घरों में सीएए कानून के खत्म होने के लिए दुआ हो रही है। उलेमा ने कहा कि हुकूमत से लड़कर नहीं बल्कि इबादत से लड़ाई जीती जाएगी। 

सुप्रीम कोर्ट ने नागरिकता कानून पर फिलहाल रोक लगाने से इनकार कर दिया है। केंद्र सरकार से चार सप्ताह में जवाब मांगा है। ऐसे में मुसलमानों ने मस्जिद और घरों में नमाज पढ़कर सीएए कानून के खत्म होने के लिए दुआ हो रही है। बरेलवी, देवबंद मसलक के उलेमा ने कहा कि सीएए का विरोध जारी रहेगा। हुकूमत से हम लड़कर नहीं बल्कि इबादत से लड़ाई जीतेंगे। मुसलमानों से अपील की गई है कि नमाज पढ़कर सीएए खत्म हो इसके लिए अल्लाह से दुआ करें। मुंबई के रजा एकेडमी के महासचिव मोहम्मद सईद नूरी ने कहा कि महाराष्ट के मुख्यमंत्री उद्धव ठाकरे से उलेमा का एक प्रतिनिधि मंडल मिला है। सीएए, एनसीआर को लेकर हमारी तरफ से ज्ञापन दिया गया है। 

एनपीआर का होगा विरोध, चलाई जाएगी मुहिम 

जमात रजा-ए-मुस्तफा के राष्ट्रीय उपाध्यक्ष सलमान हसन खां कादरी ने कहा कि नेशनल पॉपुलेशन रजिस्टर (एनपीआर) पर विरोध जताया है। उनका कहना हे कि ऐसे काम से परहेज किया जाना चाहिए जिससे माहौल न बिगड़े। सरकार उल्टा कर रही है। एनपीआर का हम बायकॉट करते हैं। देश भर में हम मुहिम चलाकर लोगों को एनपीआर के बारे में जानकारी देंगे। एनपीआर अभी अटकलें बरकरार हैं। उन्होंने कहा कि हिन्दुस्तान की अवाम को हिन्दुस्तान के कानून पर भरोसा है। हमें उम्मीद है कि सुप्रीम कोर्ट का जो भी फैसला आएगा उससे देश की जनता को राहत मिलेगी। 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें