Notification Icon
Hindi Newsउत्तर प्रदेश न्यूज़औरैयाIndia gas consumers now book cylinders with missed calls

भारत गैस उपभोक्ता अब मिस्ड कॉल से बुक करें सिलेंडर

देश भर में फैली कोरोना महामारी के चलते भारत गैस ने अपने उपभोक्ताओं की सुविधा के लिए अगस्त माह से पूरे भारत में जागरूकता अभियान शुरू किया है। किसी भी तरह की जानकारी के लिए कंपनी ने एक व्हाट्सएप नंबर...

Newswrap हिन्दुस्तान, औरैयाWed, 19 Aug 2020 10:22 AM
share Share

देश भर में फैली कोरोना महामारी के चलते भारत गैस ने अपने उपभोक्ताओं की सुविधा के लिए अगस्त माह से पूरे भारत में जागरूकता अभियान शुरू किया है। किसी भी तरह की जानकारी के लिए कंपनी ने एक व्हाट्सएप नंबर जारी किया है, साथ ही मिस्ड कॉल करके गैस सिलेंडर की बुकिंग कराई जा सकेगी।

दिबियापुर क्षेत्र के असेनी स्थित जानकी भारत गैस के संचालक कृष्णा मिश्र ने बताया कि उपभोक्ताओं को और सुविधा प्रदान करने के लिए भारत गैस द्वारा शुरू की गई तकनीकी समाधानों के बारे में जागरूकता पैदा करना है। जिसमे व्हाट्सएप प्लेटफॉर्म आज एक शक्तिशाली माध्यम बन गया है। अब उपभोक्ताओं को सिलेंडर बुक करने के लिए सभी प्रकार की सुविधा इस पर दी जाएगी। कई विकल्पों का चयन कर डिजिटिल रूप से बुकिंग किये गए भुगतान जैसे अमेजन, गूगल पे, पेटीएम, यूओइआई और फोनपे का उपयोग किया जा सकता है।

उपभोक्ता अपने पंजीकृत मोबाईल नम्बर से कम्पनी के व्हाट्सएप नम्बर 1800224344 पर एचआई लिखकर और उन्हें विभिन्न प्रकार की जानकारी उन्हीं के मोबाइल में प्रदान की जाएगी। इसके अलावा ग्राहको की सुविधाओं को ध्यान में रखते हुए मिस्डकॉल की सुविधा शुरू की गई है जिसमे अपने पंजिकृत मोबाइल नम्बर से 7710955555 पर मिस्डकॉल देकर गैस सिलिंडर की बुकिंग कर सकते हैं, वहीं ऑनलाइन भुगतान करने की भी सुविधा भी है। उन्होंने समस्त उपभोक्ताओ से अपील की कि कोरेना काल में घर बैठे ही सिलेंडर बुक करें।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें