Hindi Newsउत्तर प्रदेश न्यूज़अमरोहा20 thousand farmers of Amroha will have to provide land details

अमरोहा के 20 हजार किसानों को देना होगा जमीन का ब्योरा

प्रधानमंत्री कृषि सम्मान निधि योजना के लाभ से वंचित जिले के 20 हजार किसानों को अपनी जमीन और जाति का विवरण कृषि विभाग को देना होगा। विभाग द्वारा डाटा पोर्टल पर फीड किया जाएगा। इसके बाद ही पात्र...

Newswrap हिन्दुस्तान, अमरोहाSun, 24 May 2020 07:16 AM
share Share

प्रधानमंत्री कृषि सम्मान निधि योजना के लाभ से वंचित जिले के 20 हजार किसानों को अपनी जमीन और जाति का विवरण कृषि विभाग को देना होगा। विभाग द्वारा डाटा पोर्टल पर फीड किया जाएगा। इसके बाद ही पात्र किसानों को सम्मान निधि का लाभ मिल सकेगा।

सम्मान निधि के लिए जिले के 20 हजार किसान ऐसे हैं जिन्होंने भारत सरकार की साइट पीएम किसान पोर्टल पर सीधे जनसेवा केंद्र व मोबाइल के माध्यम से रजिस्ट्रेशन कराया था। इस दौरान पंजीकरण के दौरान जमीन और जाति का विवरण पोर्टल पर फीड नहीं कराया गया। इसके चलते उनकी सम्मान निधि की राशि उनके खातों में नहीं आ सकी है। ऐसे सभी किसानों का अब जमीन और जाति का विवरण कृषि विभाग के पोर्टल पर फीड कराया जाएगा। अफसरों ने बताया कि डाटा धनराशि अवमुक्त करने के लिए भारत सरकार को भेजा जाएगा। लॉकडाउन के दौरान किसानों को विभाग के चक्कर न काटने पड़े, इस संबंध में उप निदेशक कृषि ने संबंधित कर्मचारियों को निर्देश दिए हैं। जिला कृषि अधिकारी राजीव कुमार सिंह ने इस ओर त्वरित गति से काम करने की बात कही।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें