Notification Icon
Hindi Newsउत्तर प्रदेश न्यूज़अंबेडकर नगरAmbedkar Nagar children bowed their heads in front of their adorable before the exam

अम्बेडकरनगर, परीक्षा से पहले बच्चों ने अपने आराध्य के सामने सिर झुकाए

बोर्ड परीक्षा शुरू होने से पहले मंगलवार को कई परीक्षार्थी देवी देवता व दरगाह की शरण में पहुंचे। कइयों ने दण्डवत प्रणाम किया तो कई ने अपने सर झुकाये। कई छात्रों ने अपने एडमिट कार्ड की कापी या रोल नंबर...

Newswrap हिन्दुस्तान, अंबेडकर नगरTue, 18 Feb 2020 07:22 PM
share Share

बोर्ड परीक्षा शुरू होने से पहले मंगलवार को कई परीक्षार्थी देवी देवता व दरगाह की शरण में पहुंचे। कइयों ने दण्डवत प्रणाम किया तो कई ने अपने सर झुकाये। कई छात्रों ने अपने एडमिट कार्ड की कापी या रोल नंबर भगवान के सुपुर्द कर दिए और उनसे फरियाद की वो अच्छे नम्बरों से पास हो जाएं।

मंगलवार की सुबह भियांव दरगाह पर आसपास के तमाम परीक्षार्थी अगरबत्ती जलाने के साथ यहां स्थित मजार पर माथा टेकते दिखायी दिये। सिर्फ मजार ही नहीं हरिकेश नाम का छात्र पहले दरगाह आया, फिर वह गांव की ही हनुमान मंदिर में भी दर्शन करने गया। हाईस्कूल की छात्रा फातिमा ने रोज तो नहीं मगर परीक्षा की घड़ी में नमाज पढ़ना शुरू कर दिया। वह भोर की नमाज फज्र पढ़कर दुवाएं मांग कर अपने सेंटर पहुंची। इसमें कुछ शक नहीं कि परीक्षा के समय ज्यादातर परीक्षार्थी धार्मिक हो गए हैं। हीरो हीरोइन समेत क्रिकेट खिलाड़ियों को अपना आइडियल मानने वाले इन छात्र छात्राओं की दिनचर्या को परीक्षा ने बिल्कुल बदल दिया है। पढ़ाई के साथ पूजा पाठ और इबादत को भी बोर्ड परीक्षार्थी पूरी तरजीह दे रहे हैं। उधर बोर्ड परीक्षार्थीयों के लिए चेतावनी है कि यदि उन्हें नई कापी पर लिखावट शुरू करने से पहले ओम, 786 या कोई धार्मिक चिह्न अंकित करने की आदत है तो वह इस आदत को फिलहाल बदल दें। परीक्षार्थी उत्तर पुस्तिकाओं में कभी भी अपना नाम न लिखें न ही कापी के ऊपर या भीतर कोई ऐसी बात लिखें, जिससे उनका धर्म पता चले ऐसी हरकत पर परीक्षा से बाहर भी किया जा सकता है।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें