Notification Icon
Hindi Newsखेल न्यूज़riot in France after FIFA World Cup 2022 final defeat to Argentina French Football Team fans set vehicles on fire

FIFA World Cup 2022 फाइनल में हार के बाद फ्रांस में बवाल, फैन्स ने गाड़ियों को किया आग के हवाले

FIFA World Cup 2022 के फाइनल में हारने के बाद फ्रांस में बवाल देखने को मिला। टीम के फैन्स ने गुस्से में आकर कई गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया। पुलिस को बवाल रोकने के लिए आगे आना पड़ा। 

Vikash Gaur लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीMon, 19 Dec 2022 04:14 AM
share Share

अर्जेंटीना ने फीफा वर्ल्ड कप 2022 के रोमांचक फाइनल मैच में फ्रांस को हरा दिया। इसी के साथ लगातार दूसरी बार वर्ल्ड कप जीतने का फ्रांस का सपना अधूरा रह गया। एक्स्ट्रा टाइम तक मैच 3-3 से बराबर होने के बाद पेनल्टी शूटआउट हुआ, जिसमें अर्जेंटीना ने 4-2 से फ्रांस को हरा दिया। इस हार के बाद फ्रांस की फुटबॉल टीम के फैंस आगबबूला हो गए और उन्होंने फ्रांस की सड़कों पर जमकर उत्पात मचाया। यहां तक कि उन्होंने कई गाड़ियों को आग के हवाले कर दिया। 

फ्रांस की फुटबॉल टीम के फैंस अपनी टीम के फाइनल में हारने को पचा नहीं पाए और यही वजह थी कि देश के अलग-अलग शहरों में दंगे जैसे हालात बन गए हैं। स्थानीय मीडिया रिपोर्ट्स की मानें तो खिताबी मुकाबले में फ्रांस के हारने के बाद पेरिस में जमकर हिंसा हुई और फैन्स ने गाड़ियों में तोड़फोड़ की और फिर उसके बाद आगजनी भी की। यहां हालात बेकाबू दिखे तो पुलिस भी सक्रिय हुई और हालातों को काबू में लाने के लिए आंसू गैस के गोले दागने पड़े।

आपको बता दें, फीफा वर्ल्ड कप 2022 के फाइनल के लिए फ्रांस के अलग-अलग शहरों में बड़े-बड़े स्क्रीन लगाए गए थे, जहां लाखों की संख्या में लोग सड़कों पर खड़े होकर मैच देख रहे थे। जैसे-जैसे मैच कतर के दोहा के लुसैल स्टेडियम का माहौल गर्माता गया, वैसे-वैसे फ्रांस में फैन्स की धड़कनें भी तेज़ हो गई, लेकिन जैसे ही पेनल्टी शूटआउट में फ्रांस को हार मिली तो फैंस ने अपना आपा खो दिया और वे हिंसा पर उतर आए। 

फ्रांस के अलग-अलग शहरों से हिंसा की खबरें सामने आईं। यहां तक कि पेरिस के अलावा लॉयन में भी पुलिस को आंसू गैस के गोले दागने पड़े।  फ्रांस से कई वीडियो और तस्वीरें सामने आई हैं, जहां लोग कारों में तोड़फोड़ करते और आगजनी करते हुए नजर आ रहे हैं। पेरिस में पहले से ही बड़ी संख्या में पुलिस बल को तैनात किया गया था, लेकिन हालात बेकाबू नजर आए। इसके पीछे का कारण ये था कि लाखों की संख्या में फैन्स सड़कों पर थे।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें