Notification Icon
Hindi Newsखेल न्यूज़PSG Club Supremacy 3 legends join this club and lift World Cup trophy next year

इस क्लब को ज्वॉइन करो और अगले साल जीत जाओ वर्ल्ड कप, अब तक 3 दिग्गजों के साथ हुआ ये संयोग

पीएसजी फुटबॉल क्लब के साथ ऐसा हुआ है कि जिन तीन बड़े खिलाड़ियों ने क्लब को ज्वॉइन किया है, उन्होंने अगले ही साल अपनी टीम के लिए फीफा वर्ल्ड कप की ट्रॉफी उठाई है। इस बार मेसी के साथ ऐसा हुआ है। 

Vikash Gaur लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीMon, 19 Dec 2022 02:31 AM
share Share

फुटबॉल का एक क्लब है, पेरिस सेंट जर्मन यानी पीएसजी। इस क्लब के साथ ऐसा है कि जिन दिग्गज खिलाड़ियों ने इस क्लब का दामन थामा है, उसने एक साल बाद अपने देश के लिए फीफा वर्ल्ड कप की ट्रॉफी उठाई है। इस साल अर्जेंटीना के दिग्गज फुटबॉलर लियोनेल मेसी के साथ ऐसा हुआ है। उन्होंने 2021 में इस क्लब के साथ अपनी साझेदारी की थी और अब 2022 में विश्व कप जीता।  

पीएसजी क्लब के साथ पहले भी दो बार ऐसा हो चुका है, जब किसी दिग्गज खिलाड़ी ने टीम का दामन थामा है तो अगले ही साल उस खिलाड़ी को वर्ल्ड कप की ट्रॉफी उठाने का मौका मिला है। सबसे पहले साल 2001 में रोनाल्डिन्हो ने PSG के साथ करार पर हस्ताक्षर किए थे और इस साल के बाद उनको 2002 में ब्राजील के लिए वर्ल्ड कप जीतने का मौका मिला था।

ये भी पढ़ेंः इस दिग्गज क्रिकेटर ने की FIFA World Cup 2022 की तुलना 2011 के वनडे वर्ल्ड कप से, कारण भी बताया 

वहीं, 2015 में फ्रांस के काइलियन एमबाप्पे ने पीएसजी के साथ करार किया था और उन्होंने भी अगले ही साल फ्रांस के लिए फुटबॉल विश्व कप जीता था। अब मेसी के साथ ऐसा हुआ है। इस तरह पीएसजी क्लब की एक अलग ही सुपरमेसी चली आ रही है। रविवार को दोहा  के लुसैल स्टेडियम में खेले गए फीफा वर्ल्ड कप 2022 के फाइनल में अर्जेंटीना ने फ्रांस को हराया।

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें