Notification Icon
Hindi Newsखेल न्यूज़Napkin Related to Lionel Messi is going to be auctioned it has a special connection With first Barcelona contract

लियोनेल मेसी से जुड़ा ये 'नैपकिन' होगा नीलाम, 3.15 करोड़ शुरुआती कीमत, 14 दिसंबर 2000 की तारीख से स्पेशल कनेक्शन

Lionel Messi Napkin: दिग्गज फुटबॉलर लियोनेल मेसी से जुड़ा एक 'नैपकिन' नीलाम होने जा रहा है। 18 से 27 मार्च तक नैपकिन'के लिए बोली लगेगी। नैपकिन का 14 दिसंबर 2000 की तारीख से स्पेशल कनेक्शन है।

Md.Akram एजेंसी, लंदनSat, 3 Feb 2024 09:57 AM
share Share

दिग्गज फुटबॉल खिलाड़ी लियोनेल मेसी का स्पेन की क्लब बार्सिलोना के साथ रिकॉर्ड तोड़ करियर एक 'नैपकिन' पर लिखे अनुबंध के साथ शुरू हुआ था। यह नैपकिन 300,000 पाउंड (लगभग 3.15 करोड़ रुपये) की शुरुआती कीमत के साथ नीलामी के लिए तैयार है। ब्रिटेन की नीलामी करने वाली कंपनी 'बोनहम्स' 18 से 27 मार्च तक इस 'नौपकिन' के लिए ऑनलाइन बोली का आयोजन करेगी। 'बोनहम्स' ने इसके लिए मेस्सी के गृह देश अर्जेंटीना के उनके एक प्रतिनिधि होरासियो गैगियोली से करार किया है।

14 दिसंबर 2000 की तारीख वाले इस 'नैपकिन' पर गैगियोली, एक अन्य प्रतिनिधि जोसेप मारिया मिंगुएला और बार्सिलोना के तत्कालीन खेल निदेशक कार्ल्स रेक्साच के हस्ताक्षर हैं। इसमें सैद्धांतिक रूप से मेस्सी के साथ करार करने के लिए एक समझौते की रूपरेखा तैयार की गई थी। इसका उद्देश्य उनके पिता जॉर्ज मेस्सी को आश्वस्त करना था कि यह सौदा पूरा होगा। इसके तुरंत बाद क्लब के साथ अधिक औपचारिक और विस्तृत अनुबंध हुआ था।

बोनहम्स' न्यूयॉर्क में पुस्तकों और पांडुलिपियों के प्रमुख इयान एहलिंग ने एक बयान में कहा, '' यह मेरे द्वारा अब तक संभाले गए सबसे रोमांचकारी चीजों में से एक है। हां, यह एक पेपर नैपकिन है, लेकिन यह प्रसिद्ध नैपकिन है जो लियोनेल मेस्सी के करियर की शुरुआत से जुड़ा है।'' उन्होंने कहा, ''इसने एफसी बार्सिलोना और मेस्सी के भविष्य को बदल दिया। इसने दुनिया भर के करोड़ों प्रशंसकों को फुटबॉल के कुछ सबसे शानदार क्षण देने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई।''

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें