Notification Icon
Hindi Newsखेल न्यूज़Lionel Messi will leave PSG Head Coach Christophe Galtier says I had the privilege of coaching the best player in the history of Football

लियोनेल मेसी का PSG से टूटेगा नाता, हेड कोच ने किया कंफर्म, जानिए स्टार फुटबॉलर कब खेलेगा आखिरी मैच

PSG Head Coach Christophe Galtier on Lionel Messi: अर्जेंटीना के स्टार फुटबॉलर लियोनेल मेसी का मशहूर क्लब पीएसजी से नाता टूटने जा रहा है। क्लब के हेड कोच क्रिस्टोफ गैल्टर ने इस बात की पुष्टि की है।

Md.Akram लाइव हिंदुस्तान टीम, नई दिल्लीThu, 1 June 2023 01:49 PM
share Share

पिछले काफी दिनों से चर्चा थी कि अर्जेंटीना के स्टार फुटबॉलर लियोनेल मेसी की मशहूर क्लब पेरिस सेंट-जर्मेन (पीएसजी) से राहें अलग हो सकती हैं। हालांकि, मेसी को लेकर लग रही यह अटकलें अब सच साबित हो गई हैं। फ्रांस की शीर्ष घरेलू फुटबॉल लीग की टीम पीएसके के हेड कोच क्रिस्टोफ गैल्टर ने खुद इस बात की पुष्टि कर दी है। उन्होंने कहा कि मेसी का 30 जून को पीएसजी से नाता टूट जाएगा। बता दें कि मेसी का इस तारीख को पीएसके के साथ कॉन्ट्रैक्ट समाप्त हो रहा है।

मेसी मेसी पिछले दो साल से पीएसजी के साथ हैं और वह  इस सत्र के आखिर में क्लब से अलग हो जाएंगे। गैल्टर ने शनिवार को क्लेरमोंट के खिलाफ होने से पहले कहा कि पार्स डेस प्रिंसेस में यह मेसी का आखिरी मैच होगा। गैल्टर ने कहा, ''मुझे फुटबॉल के इतिहास के सर्वश्रेष्ठ खिलाड़ी को कोचिंग देने का सौभाग्य मिला। पार्स डेस प्रिंसेस में यह उनका आखिरी मैच होगा और मुझे उम्मीद है कि उनका गर्मजोशी से स्वागत होगा।'' मालूम हो कि कि साल 2022 में अर्जेंटीना को वर्ल्ड कप जिताने वाले मेसी को पिछले महीने सऊदी क्लब ने तगड़ा ऑफर दिया था।

हालांकि, मेसी ने सऊद क्लब से मिले ऑफर को लेकर आधिकारिक रूप से कुछ नहीं कहा। मई में एक समाचार एजेंसी ने डील के करीबी सू्त्र के हवाले से कहा था, ''मेसी का सौदा हो चुका है। वह अगले सीजन में सऊदी अरब में खेलेंगे। अनुबंध अद्भुत है। हम बस कुछ छोटी-मोटी औपचारिकताओं को पूरा कर रहे हैं।'' मेसी को पीएसजी ने सऊदी अरब का एक अनौपचारिक दौरा करने के कारण दो हफ्ते के लिए निलंबित कर दिया था। मेसी सऊदी पर्यटन के ब्रांड अंबैसडर हैं।

मेसी सऊदी अरब के किस क्लब में शामिल होंगे इसे लेकर अभी तक कोई जानकारी उपलब्ध नहीं है। हालांकि, फ्रांसीसी अखबार ल इक्विप के अनुसार उनके साथ सालाना 40 करोड़ डॉलर का अनुबंध किया जा सकता है। इसके बरक्स, मेसी के चिर-प्रतद्विंदी क्रस्टियिानो रोनाल्डो पिछले साल करीब 20 करोड़ डॉलर प्रति वर्ष की रकम पर सऊदी के क्लब अल-नस्र में शामिल हुए थे। सूत्र ने कहा, ''सौदेबाजी में उतना समय नहीं लगा जितना रोनाल्डो की बारी में लगा था। अब हमें वश्वि-स्तरीय खिलाड़ियों को लाने का तरीका मालूम हो गया है। उन्हें (मेसी को) सऊदी अरब लेकर आया है, कोई क्लब नहीं। सारा धन एक जगह से आता है, पीआईएफ।''

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें