Notification Icon
Hindi Newsखेल न्यूज़Lionel Messi surpasses 100 career goals for Argentina

लियोनेल मेसी ने अर्जेंटीना के लिए लगाया 'शतक', इस मामले में बने दुनिया के तीसरे खिलाड़ी

लियोनेल मेसी ने अर्जेंटीना के लिए गोल का 'शतक' पूरा कर लिया है। वे इस मामले में दुनिया के तीसरे खिलाड़ी बन गए हैं। उन्होंने कुराकाओ के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय मैत्री मैच में शानदार प्रदर्शन किया। 

Vikash Gaur एजेंसी, भाषा, नई दिल्लीWed, 29 March 2023 09:48 AM
share Share

अर्जेंटीना को हाल ही में विश्व चैंपियन बनाने में अहम भूमिका निभाने वाले दिग्गज फुटबॉलर लियोनेल मेसी ने मंगलवार को कुराकाओ के खिलाफ अंतरराष्ट्रीय मैत्री मैच के पहले हाफ में हैट ट्रिक बनाकर अर्जेंटीना के लिए 100 गोल करने के आंकड़े को पार कर लिया।

बीते दिसंबर में विश्व कप का खिताब जीतने के बाद अपने दूसरे मैच में अर्जेंटीना ने कुराकाओ को 7-0 से करारी शिकस्त दी। 35 साल के मेसी ने मैच के 20वें मिनट में टीम का खाता खोलने के साथ ही अंतरराष्ट्रीय मैचों में 100 गोल के आंकड़े को पूरा किया। उन्होंने इसके बाद 33वें और 37वें मिनट में भी गोल दागे। 
         
मेसी के नाम अंतरराष्ट्रीय स्तर पर अब 102 गोल हो गये हैं और वह राष्ट्रीय टीमों के किये गए सर्वाधिक गोल की सूची में केवल दो खिलाड़ियों से पीछे हैं। इस सूची में क्रिस्टियानो रोनाल्डो ने 122 और ईरान के अली डेई ने 109 गोल के साथ शीर्ष दो स्थानों पर हैं। 

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें