Notification Icon
Hindi Newsखेल न्यूज़Lionel Messi scores a sensational game winning goal on a free kick in his Inter Miami debut

लियोनेल मेसी का शानदार गोल, इंटर मियामी के लिए डेब्यू मैच में टीम को दिलाई जीत

दिग्गज फुटबॉलर लियोनेल मेसी का शानदार गोल इंटर मियामी के लिए डेब्यू मैच में देखने को मिला, जिसकी बदौलत टीम को जीत मिली। इस गोल को देखकर पूरा स्टेडियम झूम उठा। को-ओनर भी भावुक नजर आए। 

Vikash Gaur लाइव हिन्दुस्तान, नई दिल्लीSat, 22 July 2023 04:35 AM
share Share

अर्जेंटीना के दिग्गज फुटबॉलर लियोनेल मेसी ने इंटर मियामी के लिए शुक्रवार 21 जुलाई को डेब्यू किया और अपने डेब्यू मैच को उन्होंने यादगार बना दिया, क्योंकि मेसी ने फ्री किक पर एक शानदार गोल किया। इस गोल ने पूरे स्टेडियम को झूमने पर मजबूर कर दिया, क्योंकि ये आखिरी के कुछ मिनटों में आया, जिसने इंटर मियामी को जीत दिलाई। शायद यही वजह थी कि इंटर मियामी ने 100 मिलियन डॉलर से ज्यादा की रकम लियोनेल मेसी पर खर्च की।  

मेसी ने अविस्मरणीय प्रदर्शन करके अपने नए क्लब के साथ शुरुआती रात को यादगार बनाया। उन्होंने बाएं पैर से शुक्रवार रात 94वें मिनट में नेट के ऊपरी बाएं कोने में एक फ्री किक को भेजा, जिससे इंटर मियामी ने लीजेंड्स कप मैच में मैक्सिकन क्लब क्रूज अजुल पर 2-1 से जीत हासिल की। मेसी ने खेल के बाद के जीत के जश्न के बीच एक ऑन-फील्ड साक्षात्कार में कहा, "मैंने जो देखा वह गोल था। मैंने टारगेट देखा। मुझे पता था कि मुझे गोल करना है।"

ये भी पढ़ेंः शतक जड़ने के बाद विराट कोहली से मिली वेस्टइंडीज के इस खिलाड़ी की मां, गले लगाया और Kiss भी किया

खेल के सबसे महान सक्रिय खिलाड़ी, सात बार के बैलन डी'ओर विजेता और विश्व कप चैंपियन लियोनेल मेसी ने विजयी गोल के लिए गेंद को चार क्रूज अजुल डिफेंडर्स की दीवार के पार भेजा, जो निस्संदेह इंटर मियामी के छोटे से इतिहास में सबसे महान क्षण था। इसके बाद जमकर आतिशबाजी हुई और रेफरी की सीटी बजने से लगभग एक मिनट पहले खेल फिर से शुरू हुआ। वहीं, इस गोल को देखकर टीम के को-ओनर डेविड बैकहम भावुक हो गए। 

इंटर मियामी के कोच टाटा मार्टिनो ने कहा, "यह एक मूवी है, जिसमें हम पहले भी देख चुके हैं।" मेसी अपने मेजर लीग सॉकर क्लब के लिए अपने पदार्पण के दौरान एक शोमैन थे। जब वह बेंच पर बैठे थे तो उन्होंने प्रशंसकों की ओर हाथ हिलाया। जब वह वार्मअप कर रहे तो भी फैंस की ओर उन्होंने हाथ हिलाया। जब वह खेल रहे थे तो भी उनका हाथ फैंस की ओर गया। मेसी 800 से ज्यादा गोल अब तक प्रोफेशनल फुटबॉल में कर चुके हैं।  

लेटेस्ट   Hindi News ,    बॉलीवुड न्यूज,   बिजनेस न्यूज,   टेक ,   ऑटो,   करियर , और   राशिफल, पढ़ने के लिए Live Hindustan App डाउनलोड करें।

अगला लेखऐप पर पढ़ें